Friday, April 19, 2024

राष्ट्रीय पोषण माह के समापन समारोह में पहुंचे हरीश जनारथा, 4 नन्हे का अन्नप्राशन कराया

  • राष्ट्रीय पोषण माह के समापन समारोह में पहुंचे हरीश जनारथा, 4 नन्हे का अन्नप्राशन कराया

 

आपकी खबर, शिमला। 30 सितंबर

छठे राष्ट्रीय पोषण माह के समापन समारोह का आयोजन आज यहाँ उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में किया गया जिसमें शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक हरीश जनारथा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार महिला एवं बाल विकास विभाग को प्राथमिकता प्रदान कर रही है और जनहितैषी एवं समावेशी नीतियों से उपेक्षित एवं निर्धन वर्ग के लिए योजनाओं का कार्यान्वयन किया जा रहा है जिससे हर वर्ग का कल्याण सुनिश्चित बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पोषण अभियान से लड़कियों के प्रति सकारात्मक सोच को बढ़ावा मिल रहा है और आंगनबाड़ी केंद्र से ग्रामीण एवं दुर्गम क्षेत्रों में शाला पूर्व शिक्षा प्रदान की जा रही है जिससे नौनिहालों को लाभ मिल रहा है।

हरीश जनारथा ने आईसीडीएस गतिविधियों को बढ़ावा देने का आश्वासन दिया और आंगनबाड़ी केंद्र को सुदृढ़ बनाने पर बल दिया ताकि धरातल पर अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को इसका लाभ मिल सके।

कार्यक्रम में 2 महिलाओं की गोद भराई करवाई गई, 4 नन्हे बच्चों का अन्नप्राशन भी किया गया और बच्चों द्वारा पोषण वाक का भी प्रदर्शन किया गया। इसके अतिरिक्त, कार्यक्रम के दौरान पोषण माह में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व जिला कार्यक्रम अधिकारी ममता पॉल शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और राष्ट्रीय पोषण माह के दौरान आयोजित गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर जिला के समस्त सीडीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सुपरवाइजर एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts