Saturday, July 27, 2024

शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल को लेकर उपायुक्त ने ली समीक्षा बैठक

  • शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल को लेकर उपायुक्त ने ली समीक्षा बैठक

 

आपकी खबर, शिमला। 29 सितंबर

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहाँ 12 से 15 अक्टूबर 2023 तक जुन्गा में आयोजित होने वाले शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल की तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

उपायुक्त कहा कि एक्यूरेसी पर आधारित इस तरह का आयोजन एवं प्रतियोगिता जुन्गा में पहली दफा हो रहा है, जिससे दुनियाभर से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

उन्होंने सम्बंधित सभी अधिकारीयों को इस दौरान आने वाले देश विदेश के प्रतिभागी एवं पर्यटकों की सुविधा हेतु आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारीयों को इस दौरान कानून एवं व्यवस्था, ट्रैफिक सञ्चालन, पार्किंग आदि की सुचारु व्यवस्था के आवश्यक निर्देश दिए, वहीँ लोक निर्माण विभाग को क्षेत्र की सड़के दुरस्त करने के भी आदेश दिए। उन्होंने कहा कि फेस्टिवल के दौरान टेक ऑफ एवं लैंडिंग साइट पर एम्बुलेंस के साथ स्वाथ्य दल की भी तैनाती की जाएगी।

उन्होंने कहा कि फेस्टिवल के दौरान प्रत्येक दिन लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमे स्थानीय एवं जिला की संस्कृति प्रदर्शित की जाएगी।

 

  • ऐसे करवाए पंजीकरण

उपायुक्त ने कहा कि प्रतियोगिता के लिए आधिकारिक वेबसाइट theglideinn.com या मोबाइल नंबर 7428097435 या मेल अड्रेस info@theglideinn.com के माध्यम से प्रतिभागी अपना पंजीकरण करवा सकता है। पंजीकरण के लिए 5500 रुपये की राशि निर्धारित की गई है। पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता में सोलो एवं टेंडम फ्लाइट चलेंगी, जिसमें सोलो में एक प्रतिभागी तथा टेंडम में दो प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts