Saturday, April 20, 2024

करसोग में इंतकाल दिवस के दूसरे दिन निपटाए 100 मामले

  • करसोग में इंतकाल दिवस के दूसरे दिन निपटाए 100 मामले

 

आपकी खबर, करसोग। 31 अक्तूबर

 

राज्य सरकार के निर्देशानुसार आयोजित दो दिवसीय इंतकाल दिवस के दूसरे दिन करसोग उप मंडल में लगभग 100 इंतकाल के मामले निपटाए गए। क्षेत्रीय कननूगो कार्यलय करसोग में इंतकाल संबंधी लगभग 69 मामले निपटाए गए जबकि उपमंडल की उप तहसील पांगना में लगभग 31 मामले निपटाए गए।

नायब तहसीलदार करसोग शांता शुक्ला ने बताया कि इंतकाल दिवस के दूसरे दिन सुबह के लगभग 10:00 बजे इंतकाल संबंधी प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया था और क्षेत्रीय कानूनगो कार्यालय करसोग में लंबित चल रहे दर्जनों मामलों को इस दौरान निपटाया गया। उन्होंने कहा कि उपतहसील पागणा में 9 मामले पहले से लम्बित चल रहे थे जब की 22 मामले नए दर्ज किए गए।

इस प्रकार कुल 31 मामलों का निपटारा उप तहसील में किया गया। उपतहसील में अब इंतकाल संबंधी कोई भी मामला लम्बित नहीं रहा है। राज्य सरकार के दो दिवसीय इंतकाल दिवस की लोगों ने सराहना की है। करसोग क्षेत्र के स्थानीय निवासी भूपेंद्र कुमार, नुकता राम का कहना है की प्रदेश सरकार ने दो दिवसीय इंतकाल दिवस का आयोजन कर एक नई पहल शुरू की है जिसका सीधा लाभ ग्रामीण व दूरदराज क्षेत्र के लोगों को मिल रहा है।

एक तरफ जहां लोगों के लंबे समय से लंबित इंतकाल के मामलों का निपटारा हुआ है वही इस अयोजन से लोगों के समय और धन की बचत हो रही है। राजस्व संबंधी उन मामलों का निपटारा भी शीघ्रता से हो रहा है जो काफी समय से लंबित थे। लाभार्थी लोगों ने सरकार से आग्रह किया है कि इंतकाल दिवस की इस जन कल्याणकारी मुहिम को भविष्य में भी जारी रखा जाना चाहिए ताकि लोग इसका लाभ उठा सकें।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts