Sunday, April 14, 2024

रोहडू में बोले विक्रमादित्य सिंह, क्षेत्र के विकास में नहीं आने देंगे कोई कमी

  • रोहडू में बोले विक्रमादित्य सिंह, क्षेत्र के विकास में नहीं आने देंगे कोई कमी

आपकी खबर, रोहडू। 2 अक्तूबर

लोक निर्माण, युवा सेवाएं व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज रोहड़ू उपमंडल के चिड़गांव में नव युवक मंडल सुंधा द्वारा चिडगांव खेल मैदान में आयोजित 45वीं गांधी जयंती तीन दिवसीय पंचायत स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समोरह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह ने क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया है और इसी विकास को आगे ले जाते हुए हमें नए आयाम स्थापित करने हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों की सरकार के साथ उम्मीदें जुड़ी हुई हैं और उन उम्मीदों को पूरा करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भारी आपदा से लगभग 12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है जिसमें लोगों के घरों, सड़कों, बगीचे आदि को भारी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आपदा से निपटने के लिए केंद्र सरकार से समय-समय पर मामले को उठाया लेकिन केंद्र सरकार से ज्यादा सहयोग हमें नहीं मिला।

प्रदेश की विपरीत आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद भी हिमाचल प्रदेश सरकार ने आपदा प्रभावित परिवारों को 4500 करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार ने आपदा राहत मैन्युअल में भी संशोधन कर क्षतिग्रस्त घरों के लिए 7 लाख, आंशिक क्षतिग्रस्त घरों के लिए डेढ़ लाख एवं क्षतिग्रत गौ शाला के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा की है। आपदा के इस दौर में प्रदेश सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है।

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश को 2600 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त हुई है जिसमे से क्षेत्र की 6 सड़के भी शामिल की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि आपदा के समय सड़कों को बहाल करने के उद्देश्य से रोहड़ू लोक निर्माण मंडल को 4 करोड़ रूपए की राशि जारी की गई थी ताकि बागवानों के सेब को मंडियों तक पहुंचाया जा सके। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आपदा के उपरांत अब स्थिति सामान्य की और अग्रसर है तथा प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चिड़गांव में नए लोक निर्माण मंडल को खोलने के संदर्भ में अधिकारियों को पूरी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश जारी किए जाएंगे तथा मामले को कैबिनेट के समक्ष उठाया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान लोक निर्माण मंत्री ने सुंधा खेल मैदान के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि रोहड़ू-चिड़गांव-धमाद्री सड़क इस क्षेत्र की जीवन रेखा है और इस सड़क को हर हाल में पक्का किया जाएगा। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष करतार सिंह कुल्ला, अध्यक्ष नगर पंचायत चिड़गांव सरला मेहता, वार्ड सदस्य राजकुमार संगटान, उपमंडल दण्डाधिकारी रोहड़ू सन्नी शर्मा, नवयुवक मंडल अध्यक्ष पृथ्वी संगटान, प्रधान हरीश संगटान, सचिव गौरव संगटान सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts