Saturday, April 20, 2024

शिमला ग्रामीण से वोटर पुनरीक्षण अभियान का सांसद सिकंदर ने किया शुभारंभ

  • शिमला ग्रामीण से वोटर पुनरीक्षण अभियान का सांसद सिकंदर ने किया शुभारंभ
  • जन समस्याएं सुनी, घुड़शाली बूथ पर कम्यूनिटी हॉल के लिए 2 लाख देने की घोषणा

आपकी खबर, शिमला। 15 अक्तूबर

नए मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य शुरू हो गया है। इसका शुभारंभ राज्यसभा सांसद डॉ. सिकंदर कुमार ने शिमला ग्रामीण के कामनानगर से किया। उनके साथ ग्रामीण मंडल अध्यक्ष यशपाल ठाकुर भी मौजूद रहे।

डॉ. सिकंदर कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग ने तीन-चार माह पहले इस अभियान की शुरूआत की और भाजपा ने भी 1 सितंबर से 30 अक्तूबर तक इस अभियान को पूरा करने का जिम्मा लिया है। इस संबंध में भाजपा की जिला एवं मंडल स्तर की कार्यशालाएं संपन्न हो चुकी हैं और आज हिमाचल प्रदेश के सभी बूथों पर इस वोटर पुनरीक्षण अभियान की शुरूआत की गई।

उन्होंने बताया कि रविवार को बूथ नं. 112 कामनानगर और बूथ नं. 109 घुड़शाली में उन्होंने लोगों से नए वोट बनाने के लिए फॉर्म नं. 6, वोट कटवाने के लिए फॉर्म नं. 7 और वोट स्थानांतरित करने के लिए फॉर्म नं. 8 भरवाए और लोगों से आह्वान किया कि अधिक से अधिक वोट बनवाएं और लोकतांत्रिक प्रणाली में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

डॉ. सिकंदर कुमार ने बताया कि इस अवसर पर बूथ नं. 112 कामनानगर में लोगों की समस्याओं को भी सुना गया और उनकी मांग अनुसार 5 स्ट्रीट लाईटें सांसद निधि से देने की घोषणा की। साथ ही एम्बुलेंस रोड व पक्के रास्ते की मुरम्मत हेतु भी सांसद निधि से सहायता प्रदान की गई। घुड़शाली बूथ पर कम्यूनिटी हॉल के लिए सांसद निधि से 2 लाख रुपए की घोषणा भी की। इन दोनों बूथों पर 54 नए वोट बनाये गए।

इस अवसर पर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष यशपाल ठाकुर, प्रमोद ठाकुर, किरण बावा, सन्नी शुक्ला, आशीष ठाकुर, साहिल शर्मा, विक्रांत चौहान, प्रभात शर्मा, राजेश घई, दिनेश शर्मा, पवन ठाकुर, रामेश्वर लाल, राकेश मल्होत्रा, अलका कंवर, नरेश वर्मा, देव कुमार व शिमला ग्रामीण मण्डल के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

उधर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष सत्य प्रकाश मानक ने बताया कि रविवार को जिला के तीनों मंडलों में एक दिवसीय मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान नए मतदाताओं को भी वोटर कार्ड बनाने का आग्रह किया गया।

उन्होंने बताया कि आज एक दिन के प्रवास कार्यक्रम के तहत भोग बूथ नंबर 131 में घर-घर जाना हुआ। इसमें अनुसूचित जाति के घरों में जिनकी वोट नहीं बनी थी या जिनकी वोट कटवानी थी इस बारे में इस बूथ के गांव शिलगाव और मडारा गांव में संपर्क किया गया। 47 बोट ऐसे पाए गए, जिनकी वोट नहीं बनी थी इन सब वोटरों से चर्चा की गई और आने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट देने की अपील की। उनके साथ इस दौरान गई बूथ अध्यक्ष रमेश कुमार, बूथ पालक गुलाबू राम, रीता, नंदलाल, डिंपल मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts