Saturday, April 20, 2024

श्रीश्री दुर्गा-पूजा उत्सव का नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में हुआ भव्य आयोजन

  • श्रीश्री दुर्गा-पूजा उत्सव का नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में हुआ भव्य आयोजन

 

आपकी खबर, झाकड़ी। 25 अक्तूबर

हर वर्ष की भांति शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर एसजेवीएन एम्पलाईज़ कल्चरल कमेटी, झाकड़ी के तत्वाधान में एनजेएचपीएस ग्राऊण्ड झाकड़ी में श्रीश्री दुर्गा-पूजा महोत्सव का आयोजन किया गया। यह श्रीश्री दुर्गा-पूजा महोत्सव दिनांक 20 अक्टूबर को महाषष्ठी के दिन कल्पारंभ पूजन एवं बोधन से प्रारम्भ हुआ। इसके बाद संध्या आरती, इसी अनुक्रम में 21 अक्तूबर महासप्तमी के दिन चण्डीपाठ भी किया गया।

22 अक्तूबर महाअष्टमी के सुअवसर पर दोपहर को संधि-पूजा का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के भिन्न-भिन्न स्थानों से आए परिवार विशेषकर महिलाएं मां के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर अपने- अपने परिवार व क्षेत्र की सुख-समृद्धि की मनोकामना की। 23 अक्तूबर महा नवमी के सुअवसर पर दोपहर को पुजा एवं हवन का आयोजन किया गया। जिसमें सभी की सुखद भविष्य की कामना की गई।

24 अक्तूबर महादशमी के दिन दधिकर्म पूजा, दर्पण विसर्जन व सिंदूर उत्सव के उपरान्त पवित्र मूर्तियों का विर्सजन दोपहर 2 बजे किया गया और सायं श्रीराम व रावण की सेनाओं के बीच सांकेतिक युद्ध के वातावरण में रावण का वध, तदुपरान्त कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतलों का दहन व भव्य आतिशबाजी का भी आयोजन किया गया। पूजन-परिपाटी के अनुसार 28 अक्तूबर शनिवार को सायं 8 बजे श्रीश्री लक्ष्मी पूजा, पुष्पांजलि आदि का आयोजन कर इस वर्ष श्रीश्री दुर्गा पूजा महोत्सव की समाप्ति की जायेगी।

इस विशेष अवसर पर परियोजना प्रमुख मनोज कुमार ने सभी क्षेत्रवासियों से आग्रह किया कि वे इन शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर एनजेएचपीएस ग्राऊण्ड, झाकड़ी में होने वाले इस पांच दिवसीय समारोह में परिवारजनों व मित्रों सहित सम्मिलित होकर मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त करें व अपने जीवन को सफल बनाएं। इस दौरान परियोजना प्रमुख  मनोज कुमार द्वारा माता रानी से क्षेत्र एवम क्षेत्र वासियों की खुशहलता की कामना की गई।

इस अवसर पर प्रत्येक दिनों में अधिकारी/ कर्मचारी एवम उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया,  जिसमें टैलेंट हंट प्रतियोगिता, डांडिया प्रतियोगिता आदि का आयोजन करवाया गया। साथ ही एसजेवीएन महिला सकीर्तन मंडली द्वारा भजन-सकीर्तन का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम को सभी लोगों द्वारा सराहा गया एवं सभी लोगों ने इसका भरपूर आनंद उठाया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts