Saturday, July 27, 2024

खनोरा में गश्त के दौरान जीप से देवदार की 36 कड़ियां बरामद

  • खनोरा में गश्त के दौरान जीप से देवदार की 36 कड़ियां बरामद
  • पूछताछ के दौरान अंधेरे का फायदा उठाते हुए चालक मौके से फरार

 

आपकी खबर, करसोग। 24 नवंबर

जिला मंडी के उपमंडल मुख्यालय करसोग के साथ लगती ग्राम पंचायत सनारली के खनोरा गांव में वन महकमें की टीम ने देवदार की अवैध लकड़ी बरामद की है। इस बाबत करसोग पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 379 तथा वन अधिनियम की धारा 41 व 42 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मामले की पुष्टि करसोग थाना प्रभारी मोहन जोशी ने करते हुए बताया कि बुधवार देर रात वन विभाग की टीम रात्रि गश्त पर थी। खनोरा पहुंचने पर टीम ने सामने से एक पिकअप जीप को आते देखा तथा उसे रूकने का ईशारा किया।

पिकअप जीप चालक ने जीप रोकी तथा मौके पर तैनात वन विभाग की टीम ने उससे जीप में रखे सामान के बारे पूछताछ शुरू कर दी। इसी पूछताछ के दौरान अंधेरे का फायदा उठाते हुए जीप चालक मौके से फरार हो गया। वन विभाग की टीम ने जब जीप की जांच की तो उससे देवदार की लकड़ी बरामद की गई। पिकअप जीप से 36 देवदार की कड़ियां बरामद की गई।

इसकी सूचना करसोग पुलिस को दी गई। कार्यवाई करते हुए करसोग पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा जीप को लकड़ी सहित कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी। जीप से बरामद की गई देवदार की लकड़ी की कीमत तकरीबन 55 हजार रूपए आंकी गई है। करसोग पुलिस ने पिकअप जीप एच.पी.30 6020 व देवदार की 36 कड़ियों को कब्जे में लेकर वन महकमें के सुपुर्द कर दिया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है तथा जीप चालक की तलाश शुरू कर दी है। वन महकमें की टीम यह पता लगाने में जुट गई है कि अवैध तौर पर ले जाई जा रही लकड़ी कौन से जंगल से काटी गई है तथा इसे कहां ठिकाने लगाया जाना था। बहरहाल, मामले में पुलिस ने आगामी कार्यवाई शुरू कर दी है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts