Tuesday, April 16, 2024

देश में विकास की एकमात्र गारंटी हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : जयराम ठाकुर

  • देश में विकास की एकमात्र गारंटी हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : जयराम ठाकुर

 

आपकी खबर, शिमला। 17 नवंबर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि देश में सिर्फ़ एक ही गारंटी चल रही है। वह गारंटी हैं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की। बाक़ी गारंटी सिर्फ़ राजनैतिक दलों द्वारा देशवासियों को ठगने की कोशिश है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साढ़े नौ साल के कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि है की आज देश विकास ऐतिहासिक गति से आगे बढ़ रहा है और भ्रष्टाचार के साम्राज्य का अंत हुआ है। भ्रष्टाचारी आज जेल में हैं या जेल जाने की प्रक्रिया में हैं। बड़े-बड़े नेताओं के ख़िलाफ़ जांच चल रही है और लोग ज़मानत पर हैं। जब कांग्रेस की सरकार थी तो हर रोज़ लाखों करोड़ के घोटालों की खबरें छपती थीं और आज लाखों करोड़ के प्रोजेक्ट के उद्घाटन की खबरें समाचार पत्रों में छपती हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के समय में 20 लाख करोड़ के एक-एक घोटाले होते हैं। जबकि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में 50 लाख करोड़ के नेशनल हाईवे बन रहे हैं। युवाओं को रोज़गार देने के लिए 20 लाख करोड़ से ज़्यादा का मुद्रा लोन दिया जा रहा है। 29 लाख करोड़ से ज़्यादा डीबीटी के माध्यम से देशवासियों के खाते में सीधे डाले जा रहे हैं और एक-एक पाई सीधे लोगों को मिल रही है। इसमें 85 पैसे खाने वाला कोई बिचौलिया नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि लाखों करोड़ रुपये का लीकेज बंद करके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला, आयुष्मान, प्रधानमंत्री आवास जैसी सैकड़ों जनहित की योजनाओं में वह पैसा लगाया है। जिससे देश के लोगों को राहत मिल रही है।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साढ़े नौ साल के कार्यकाल में इतने विकास कार्य कार्य हुए हैं कि देश के 70 साल में नहीं हुए। कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं हैं, जिसके उन्नयन की दिशा में ठोस कदम ना उठाए गए हों। समाज का कोई ऐसा वर्ग नहीं है जिसके जीवन स्तर में आमूलचूल परिवर्तन करने के लिए प्रधानमंत्री ने प्रयास न किए हो।

देश का ऐसा कोई हिस्सा नहीं हैं जहां पर कोई न कोई हैरान कर देने वाले इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास न हुआ हो। शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों, पठारी से लेकर मैदानी क्षेत्रों और पहाड़ी से लेकर समुद्रतटीय क्षेत्रों में विकास को एक समान तरजीह दी गई है।

उन्होंने ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साढ़े नौ साल कार्यकाल के आँकड़ों से साफ़ हो जाएगा कि भारत के लिए नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्रित्व काल देश विकास का स्वर्णिम काल रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कामों की वजह से ही आज पूरा देश उन्हें विकास की गारंटी मानता है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts