Friday, July 19, 2024

शोघी क्षेत्र की 6 पंचायतों में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने देंगें : विक्रमादित्य सिंह

  • शोघी क्षेत्र की 6 पंचायतों में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने देंगें : विक्रमादित्य सिंह
  • 30 लाख से बनकर तैयार होगा खुशहाला महावीर मंदिर खेल मैदान

 

आपकी खबर, शिमला। 5 नवंबर

लोक निर्माण, युवा सेवा व खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज ग्राम पंचायत जलैल के गांव सेहल में स्थानीय स्तर पर आयोजित मेले की अध्यक्षता की।

इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता विकास कार्यों का समयबद्ध तरीके से निपटारा करना है ताकि पैसों का सदुपयोग हो सके।

उन्होंने कहा कि किसी भी विकास कार्यों में यदि सरकारी धन का दुरुपयोग होता पाया जाता है तो कड़ा संज्ञान लिया जाएगा। प्रदेश में चल रहे सभी विकास कार्यों की मॉनिटरिंग दैनिक आधार पर की जा रही है।

 

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में हुई भारी आपदा से प्रदेश को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है जिसकी भरपाई के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

 

लोक निर्माण मंत्री ने पंचायत घर का किया उद्घाटन, खुशाला महावीर मंदिर खेल मैदान की रखी आधारशिला

लोक निर्माण मंत्री ने इस अवसर पर ग्राम पंचायत जलैल के पंचायत घर का उद्घाटन किया तथा ग्राम पंचायत जलैल के खुशाला महावीर मंदिर के नजदीक खेल मैदान की आधारशिला भी रखी।

उन्होंने कहा कि यहां के पंचायत घर का निर्माण कार्य लगभग 18 लाख से पूर्ण किया गया है जिस से यहां पर लोगों को उसकी सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि खुशाला खेल मैदान का निर्माण कार्य लगभग 30 लाख रुपए से पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को खुशाला खेल मैदान का कार्य एक साल के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि अगले साल यह मेला उसी मैदान में आयोजित हो सके।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों को प्राथमिकता देना उनका परम कर्तव्य है ताकि सभी के सहयोग से इस विधानसभा क्षेत्र को आगे बढ़ाया जा सके।

उन्होंने कहा कि हाल ही में दशहरे के दिन शिमला ग्रामीण में 170 करोड़ रुपए से अधिक राशि के शिलान्यास एवं लोकार्पण मुख्यमंत्री द्वारा सुन्नी में किए गए जिससे इस क्षेत्र में विकास को और गति प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त शिमला ग्रामीण में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 6 सड़के शामिल की गई है।

उन्होंने कहा कि शोघी क्षेत्र की 6 पंचायतों में विकास कार्यों में कोई भी कमी नहीं आने देंगे।

युवा सेवाएं व खेल मंत्री ने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देना हमारी सरकार की प्राथमिकता है और इस दिशा में समय-समय पर उचित कदम उठाए जा रहे हैं। हाल ही में संपन्न हुई एशियन गेम्स में प्रदेश की महिला खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार ने 15-15 लाख रुपए देने की घोषणा की है ताकि खिलाड़ियों का मनोबल बना रहे।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मेले और त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति के प्रतीक है। इस तरह के आयोजन से जहां हमारी संस्कृति को संजोने एवं सहजने को बल मिलता है वही आपसी भाईचारा एवं सद्भाव भी कायम रहता है।

 

लोक निर्माण मंत्री ने इस अवसर पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में विजेता रही टीमों को सम्मानित किया।

स्थानीय पंचायत प्रधान अंजना रोहाल में मेले में पधारने पर मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य लोगों का स्वागत किया तथा पंचायत में चल रहे विकास कार्यों से सभी को अवगत करवाया।

 

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष शिमला ग्रामीण गोपाल शर्मा, उप-प्रधान कपिल वर्मा सहित बीडीसी सदस्य, विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts