Sunday, April 14, 2024

करसोग के खादरा पंचायत में नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण

  • करसोग के खादरा पंचायत में नवनिर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण

 

आपकी खबर, करसोग। 18 जनवरी

 

जिला मंडी के विकासखंड करसोग की ग्राम पंचायत खादरा के पंचायत घर भवन का लोकार्पण ग्रामीण विकास एवम पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने मंडी से वर्चुअल माध्यम से, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष विनय कुमार व प्रधान ग्राम पंचायत खादरा रमेश कुमार की गरिमामयी उपस्थित में खादरा किया गया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष विनय कुमार ग्राम पंचायत खादरा में उपस्थित रहे। नवनिर्मित पंचायत भवन के निर्माण पर लगभग 17 लाख रूपए व्यय किए गए है।

इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने खादरा गांव में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि करसोग विधानसभा क्षेत्र रेणुका विधानसभा क्षेत्र की तरह ही है और यहां के लोग भोले भाले है। इस क्षेत्र के विकास में प्रदेश सरकार कोई कमी नहीं आने देगी।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विकास में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह और पूर्व मंत्री स्वर्गीय मनसाराम का विशेष योगदान रहा है जिनके योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता। आपदा के दौरान प्रदेश सरकार ने अनेक चुनौतियों का सामना करते हुए प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश के हर आपदा प्रभावित क्षेत्र में पहुंच कर प्रभावित लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र से कोई विशेष सहायता नही मिलने के उपरांत भी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने संसाधनों ने 4500 करोड़ रुपए का राहत पैकेज घोषित कर हर प्रभावित की मदद की है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अनेक गारंटियों को पूरा करते हुए सुखाश्रय योजना, ओपीएस को बहाल किया, डे बोर्डिंग स्कूल योजना को शुरू किया और युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए स्टार्टअप जैसी योजना शुरू की है जिसका सीधा लाभ बेरोजगारों को मिलने लगा है। इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार ने एकल नारी योजना शुरू कर महिलाओं को डेढ़ लाख रुपए तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

विधनसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार ने महत्वकांक्षी कार्यक्रम सरकार गांव के द्वार शुरू किया है जिसके अंतर्गत विभिन्न गांवों में पहुंच कर राज्य सरकार आम लोगों की समस्याओं का समाधान कर रही है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत जहां समस्याओं को मौके पर ही निपटाया जा रहा है वहीं आम लोगों का सरकार से सीधा संपर्क भी स्थापित हो रहा है।

इस अवसर पर उन्होंने खादरा पंचायत के दो महिला मंडलों को एक-एक लाख रूपए देने की घोषणा भी की। इसके अतिरिक्त पंचायत में एक बड़ा सभागार बनाने और देवता नाग देवता मंदिर के जीर्णोधार के लिए उचित मात्रा में आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया।

इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रधान रमेश कुमार, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिओम शर्मा व कांग्रेस नेता महेश राज ने भी अपने विचार रखे।

इस मैके पर पंचायत प्रधान रमेश कुमार ने मुख्यातिथि व अन्य मेहमानों को शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रहे महेश राज, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरिओम शर्मा,स्थानीय पंचायत प्रधान रमेश कुमार, किसान कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व प्रधान स्थानीय पंचायत सोम कृष्ण, पंचायत उप प्रधान नरेश कुमार, उपमंडलाधिकारी नागरिक कैलाश कौंडल, खंड विकास अधिकारी वैशाली शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस सचिव टेक चंद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts