Sunday, April 14, 2024

करसोग बस स्टैंड में सार्वजनिक शौचालयों पर लटके ताले

  • करसोग बस स्टैंड में सार्वजनिक शौचालयों पर लटके ताले

आपकी खबर, करसोग। 20 जनवरी

जिला मंडी के उपमंडल करसोग में बस स्टैंड पर बने दोनों सार्वजनिक शौचालयों पर ताले लटक गए हैं। सुविधा के अभाव में जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मूलभूत सुविधाओं में शुमार सार्वजनिक शौचालयों तक का इस्तेमाल करसोग की जनता नहीं कर पा रही है। सार्वजनिक शौचालय होने के बावजूद भी इसका उचित रख रखाव न करने वाला नगर पंचायत लोगों को अखरने लगा है। बस स्टैंड में नगर पंचायत के अलावा परिवहन निगम का भी एक शौचालय आधुनिक बस स्टैंड के भवन में बनाया गया है, लेकिन नगर पंचायत व बस स्टैंड में बने दोनों ही शौचालय बंद पड़े हैं। बाकायदा शौचालयों पर ताला लटका कर नोटिस चिपका दिया गया है कि शौचालयों का कार्य प्रगति पर है।

रोजाना करसोग बस स्टैंड में सैंकड़ों लोगों का आना जाना लगा रहता है। लेकिन शौचालय पर लगे तालों की बदौलत लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर महिलाओं को ज्यादा दिक्कतें पेश आ रही हैं। स्थानीय लोगों की माने तो इन सार्वजनिक शौचालयों का उपयोग जनता नहीं कर पा रही है। सरकारी धन का इस्तेमाल कर बनाए गए इन शौचालयों को मनमाने ढंग से कभी बंद कर दिया जाता है तो कभी खोल दिया जाता है। शौचालय बंद करने के बाद किसी भी तरह की वैकल्पिक व्यवस्था जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन नहीं करवा पाता है। जनता को सार्वजनिक शौचालय के अभाव में इधर उधर भटकना पड़ता है। जिसके चलते खुले में ही शौच करना मजबूरी बन जाता है। बहरहाल, सार्वजनिक शौचालय की सुविधा के अभाव में नगर पंचायत सहित स्थानीय प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है।

 

  • सेप्टिक टैंक ओवर फ्लो होने पर करना पड़ा बंद : सविता गुप्ता 

नगर पंचायत करसोग की अध्यक्ष सविता गुप्ता ने बताया कि बस स्टैंड के समीप नगर पंचायत द्वारा बनाया गया सार्वजनिक शौचालय बंद किया गया है। गत सप्ताह शौचालय का सेप्टिक टैंक ओवर फ्लो हो गया था जिसके चलते इसे बंद करना पड़ा। आधुनिक बस स्टैंड के सार्वजनिक शौचालय को इस्तेमाल करने के लिए नगर पंचायत के शौचालय पर नोटिस लगा दिया गया है।

 

  • जनता की सुविधा के लिए जल्द खोला जाएगा शौचालय :  हुमेश

हिमाचल पथ परिवहन निगम करसोग बस डिपो में तैनात क्षेत्रीय प्रबंधक (आर.एम.) हुमेश ने बताया कि बस स्टैंड के भवन में बने सार्वजनिक शौचालय का टैंक भी अचानक से ओवर फ्लो हो गया है। जिसे खाली करवाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। टैंक को जल्द ही खाली करवा कर जनता की सुविधा के लिए सार्वजनिक शौचालय खोल दिए जाएंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts