स्वास्थ्य

घरेच में निशुल्क स्वास्थ्य व दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन

  • घरेच में निशुल्क स्वास्थ्य व दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन

 

आपकी खबर, शिमला। 21 फरवरी 

हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस एवं आईजीएमसी दन्त चिकित्सा विभाग के तत्वाधान में बुधवार को शिक्षा खंड मशोबरा जिला शिमला के अंतर्गत राजकीय उच्च विद्यालय घरेच में एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य व दन्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्षा लेडी गवर्नर जानकी शुक्ला ने किया। विद्यालय के मुख्य अध्यापक सुरेश रतन ने लेडी गवर्नर का शाल व टोपी से सम्मानित किया।

कार्यक्रम में दन्त चिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विनय भारद्वाज, डॉ अतुल व उनकी टीम ने बच्चों के दांतों की जांच की तथा उन्हें दांतों के उचित रखरखाव के लिए प्रेरित किया। इस शिविर में सामुदायिक अस्पताल मशोबरा के डॉ पुनीत शर्मा, डॉ नेहा ने बच्चों एवं शिविर में आए स्थानीय निवासियों की जांच की। इस शिविर में 75 विद्यार्थियों सहित 50 स्थानीय निवासियों की जांच की गई।

अस्पताल कल्याण अनुभाग की सदस्य डॉ किमी सूद ने बताया की राज्य रेडक्रॉस समय समय पर पीड़ित मानव की सहायता/ स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन एवं विभिन्न गतिविधियों में अपना योगदान देता रहा है।

 

स्कूल प्रबंध समिति के अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने इस कार्यक्रम के आयोजन पर राज्य रेडक्रॉस, दन्त चिकित्सा विभाग आई जी एम सी /स्वास्थ्य विभाग मशोबरा से आये चिकित्सकों का आभार प्रकट किया।

इस दौरान राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की सदस्य तरुणा मिश्रा, राज्य रेडक्रॉस सोसायटी के सहायक सचिव संजीव कुमार, वीरेंद्र सिंह बिष्ट, मोहन सिंह व विद्यालय के अध्यापक पुष्पराज खिमटा, मनदीप, बनिता, पूनम, विनीता शास्त्री, परसराम एवं संजू कुमारी आदि ने भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button