Monday, May 13, 2024

यूजी के विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का एक और अतिरिक्त मौका दिया जाए : एबीवीपी

  • यूजी के विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का एक और अतिरिक्त मौका दिया जाए : एबीवीपी
  • राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 इसी सत्र से लागू की जाए : अभाविप
  • कार्यकारी परिषद को अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

आपकी खबर, शिमला। 22 फरवरी

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कार्यकारी परिषद की बैठक हुई। बैठक से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

विधार्थी परिषद इकाई मंत्री अविनाश शर्मा ने बताया कि इसमें प्रमुख रूप से कुछ मांगों को उठाया गया , उन्होंने कहा की यूजी के विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का एक और अतिरिक्त मौका दिया जाए।

उन्होंने कहा कि यूजी के ऐसे कई विधार्थी ऐसे हैं, जिन्होंने अपने परीक्षा देने के मौके रेवालुएशन परिणामों के देर से आने की वजह से खो दिया है, वहीं कई ऐसे विद्यार्थी है, जिन्होंने घटिया ERP के चलते परीक्षा परिणामों मे आ रही अनियमितता की वजह से परीक्षा फॉर्म नही भर सके, उन सभी यूजी के विद्यार्थियों को एक अतिरिक्त मौका परीक्षा में बैठने का दिया जाए।

साथ ही विधार्थी परिषद ने बताया की इस प्रदेश के अंदर SPU भी एक विश्वविद्यालय जिसने यूजी के अंतिम वर्ष के छात्रों को जो की किन्हीं 3 विषय में फैल हो गये थे उन्हें भी RE-APPEAR परीक्षा में बैठने का मौका दिया है, तो उसी तर्ज पर विधार्थी परिषद विश्वविद्यालय प्रशासन के सामने इस मांग को रखा की विश्वविद्यालय भी यूजी के अंतिम वर्ष के छात्रों को यह मौका दे।

विश्वविद्यालय इकाई ने इस प्रकार से मांगों को कार्यकारी परिषद के समक्ष रखा और कार्यकारी परिषद ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को आश्वासन दियाला की सभी मांगों को पूर्ण करने की कोशिश करेंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts