Friday, May 3, 2024

स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत करसोग के स्कूलों में करवाई गई प्रतियोगिताएं

  • स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत करसोग के स्कूलों में करवाई गई प्रतियोगिताएं

आपकी खबर, करसोग। 21 मार्च

मजबूत लोकतंत्र-सबकी भागीदारी के तहत करसोग क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी पंकज गुप्ता ने विद्यार्थियों को अपने परिजनों को जागरूक करने का संदेश दिया। कार्यक्रम के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सोमा कोठी में बैग-टैग प्रतियोगिता में वर्षा प्रथम, तमन्ना द्वितीय तथा गुंजन तृतीय स्थान पर रही। संदेश पत्र में वंदना, निवेदिता, शीतल क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहीं। इस प्रतियोगिता में विद्यालय के 150 छात्रों ने भाग लिया।


इसी कड़ी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिच्छणी में भी बैग-टैग प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें प्रथम स्थान हिमेश ने, दूसरा स्थान शीतल ने तथा तीसरा स्थान निकिता ने हासिल किया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में नितिका ठाकुर प्रथम, मोनिका द्वितीय तथा पूनम तृतीय स्थान पर रही। प्रतियोगिता में 60 छात्रों ने भाग लिया। स्वीप सदस्य राजेश के द्वारा सभी विद्यार्थियों तथा स्टाफ को लोकतंत्र की मजबूती के लिए शपथ दिलाई और विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

 

इसके अतिरिक्त, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेरी बंगलो में भी स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी पंकज गुप्ता के द्वारा मजबूत लोकतंत्र-सबकी भागीदारी के संदर्भ में जागरूक किया गया। विद्यालय में बैग-टैग प्रतियोगिता में प्रथम, अंशिका वर्मा ने, द्वितीय, नव्या श्रीवास्तव ने तृतीय स्थान रूपेश श्रीवास्तव ने प्राप्त किया।
संदेश पत्र प्रतियोगिता में अंशिका वर्मा, रश्मि तथा वैशाली ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान हासिल किया। सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता के अंतर्गत विद्यार्थियों तथा निर्वाचकों को जागरूक करने के लिए शपथ भी दिलाई गई।

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य यादेश गुप्ता ने विद्यार्थियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना ताकि स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र की परिकल्पना स्थापित की जा सके। स्वीप के नोडल अधिकारी पंकज गुप्ता ने कहा कि इस संदर्भ में आगामी दिनों में विभिन्न पाठशालाओं में प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी और मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts