Saturday, July 27, 2024

करसोग के नाहवींधार में चार दिवसीय देव मेले का शुभारम्भ

  • करसोग के नाहवींधार में चार दिवसीय देव मेले का शुभारम्भ
  • अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा ने किया मेले का विधिवत शुभारम्भ

आपकी खबर, करसोग। 12 मई 

करसोग में चार दिवसीय नाहवींधार मेले का शुभारम्भ अतिरिक्त मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश सरकार, ओंकार चंद शर्मा (भारतीय प्रशासनिक सेवा) द्वारा किया गया। उन्होंने इस अवसर पर श्री नाग चावासी मंदिर में पूजा अर्चना की और उनका आशीर्वाद ग्रहण किया।

 

मेले के शुभारम्भ अवसर पर मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में कहा कि मेले पहाड़ी प्रदेश की समृद्ध प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है, जिसे संजो कर रखना हम सभी का दायित्व है ताकि आने वाली पीढ़ियों को हम अपनी समृद्ध संस्कृति से जोड़ सके।

 

उन्होंने कहा कि मंडी जिला के साथ-साथ प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर मनाए जाने वाले मेले प्रदेश की देव संस्कृति पर आधारित है जो लोगों को एक दूसरे के साथ जोड़ने का कार्य भी करती है। उन्होंने कहा कि विभिन्न मेलों से जुड़ी हुई प्राचीन समृद्ध संस्कृति को मध्यनजर रखते हुए, उसे आधुनिकता के साथ जोड़ कर इस प्रकार के आयोजन करना आधुनिक समाज निर्माण की दिशा में एक बड़ा कदम है।

 

इस अवसर पर मुख्यातिथि ने स्वीप स्टॉल का निरीक्षण किया और स्वीप हस्ताक्षर बोर्ड पर अपने हस्ताक्षर किए। उन्होंने अपने संबोधन में मतदान का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के प्रति लोगों को जागरूक किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने मेले के दौरान 14 मई को रक्तदान शिविर बढ़चढ़ कर भाग लेकर रक्तदान करने का भी आह्वान किया ताकि आवश्यकता पड़ने पर जरूरत मंद लोगों की जान बचाई का सके।

 

आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने व मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए, सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के अंतर्गत स्टॉल लगाया गया है जिसमे क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। मेले में मतदाताओं के लिए सेल्फी प्वाइंट के साथ ही हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया है।

 

इस अवसर पर मेला समिति अध्यक्ष व उपमंडलाधिकारी नागरिक करसोग ने मुख्यातिथि का शॉल टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मनित किया।

इस अवसर पर तहसीलदार कैलाश कौंडल, खंड विकास अधिकारी वैशाली शर्मा,नायब तहसीलदार शांता शुक्ला, विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष व वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts