Friday, July 26, 2024

करसोग में पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना

  • करसोग में पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना
  • एसडीएम ने बसों को दिखाई हरी झंडी, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

 

आपकी खबर, करसोग। 30 मई

 

लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत 26-करसोग (अ.जा) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक जून को होने वाले मतदान के लिए 119 पोलिंग पार्टियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया। पोलिंग पार्टियों को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग के स्कूल मैदान से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के माध्यम से उनके गतंव्यों के लिए भेजा गया है। सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम करसोग राज कुमार ने स्कूल मैदान से हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम ने पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के मौके पर कहा कि सभी पोलिंग पार्टियां देर सायं तक अपने-अपने पोलिंग बूथ तक पहुंच जाएगी। जहां पर सभी पोलिंग पार्टियों को संबंधित बीएलओ को रिपोर्ट करनी है। उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए विशेष योजना तैयार कर रूट निर्धारित किया गया है और सुरक्षा संबंधी अनेक कदम उठाए गए है।

उन्होंने कहा पोलिंग पार्टियों को उनके मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की 23 बसें और लगभग आधा दर्जन छोटे वाहन तैनात किए गए है। जिनके माध्यम से सभी पोलिंग पार्टियों को भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि सभी पोलिंग पार्टियां 31 मई के दिन अपने-अपने मतदान केंद्र में, मतदान संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण करेगी और एक जून की सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान का आयोजन किया जाना है। उन्होंने कहा मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने के उपरांत सभी पोलिंग पार्टियां अपनी ईवीएम मशीनों व अन्य सामग्री को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों के माध्यम से ही निर्धारित रूट से ही सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी में वापस ला कर स्ट्राॅन्ग रूम में जमा करवाना सुनिश्चित करेगी।

इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम ने सभी पोलिंग पार्टियों से पुनः आहवान किया है कि मतदान प्रक्रिया पूर्ण करवाने में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाऐ और मतदान प्रक्रिया के दौरान भारतीय चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए ताकि चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष व पारदर्शी रूप से संपन्न करवाया जा सके। उन्होंने लोगों से मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेने का भी आग्रह किया है।

इस अवसर पर तहसीलदार करसोग कैलाश कौंडल, विभिन्न सेक्टर आॅफिसर्ज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts