Thursday, June 20, 2024

मानव कल्याण सेवा समिति ने टुटू में पढ़ाया नशे के खिलाफ जागरूकता का पाठ

  • मानव कल्याण सेवा समिति ने टुटू में पढ़ाया नशे के खिलाफ जागरूकता का पाठ
  • माध्यमिक पाठशाला के बच्चों ने ली नशा न करने की शपथ
  • समिति ने नगर निगम क्षेत्रों में चलाई है नशा जागरूकता मुहिम
  • अब तक सेकड़ों बच्चों को करवाया अवगत : दीपक

आपकी खबर, टुटू। 17 मई

मानव कल्याण सेवा समिति की नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम रंग ला रही है। अब तक नगर निगम शिमला के तहत आने वाले सेकड़ों बच्चों ने कार्यक्रम में हिस्सा लेकर नशा न करने की शपथ ली है। यह साझा कार्यक्रम सेवा समिति, नशा मुक्त भारत अभियान और नगर निगम शिमला के सहयोग से कराया जा रहा है।

मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल द्वारा संचालित CPLI योजना के एरिया कॉर्डिनेटर दीपक सुंदरियाल ने बताया कि इन कार्यक्रमों में बच्चे बड़ी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। अब तक अनेक स्कूलों के सेकड़ों बच्चों को नशा न करने की मुहिम से जोड़ा भी गया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टुटू में नशे के खिलाफ जागरूकता का पाठ पढ़ाया गया।

दीपक ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा वित्त पोषित और मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल जिला शिमला द्वारा संचालित CPLI योजना के अंतर्गत व विशेष तौर पर नगर निगम शिमला में चल रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।

उन्होंने बताया कि किशोरों में नशे के बढ़ते प्रचलन के कारणों पर विस्तृत चर्चा की गई। साथ ही नशे के आधुनिक प्रकार व उनसे होने वाले दुष्प्रभावों से बचने हेतु आवश्यक जानकारी स्कूली छात्रों व उपस्थित स्टाफ से सांझा की गई।

संस्था के ट्रेनर वीरेंद्र कुमार व नीलम चौहान द्वारा किशोरों को नशा न करने की शपथ भी दिलवाई व उन्हें नशे के खिलाफ एकजुट होकर अपने अपने क्षेत्र में जागरूकता फैलाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts