Friday, July 26, 2024

शत प्रतिशत मतदान का संदेश देने के लिए करसोग में महानाटी का आयोजन

  • शत प्रतिशत मतदान का संदेश देने के लिए करसोग में महानाटी का आयोजन
  • 82 महिला मंडलों की लगभग 800 महिलाओं ने लिया महानाटी में भाग

 

आपकी खबर, करसोग। 28 मई

 

लोकसभा चुनाव 2024 के दृष्टिगत 26-करसोग (अ.जा.) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में स्वीप कार्यक्रम, करसोग करेगा शत प्रतिशत मतदान थीम के अन्तर्गत महानाटी का आयोजन किया गया।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम करसोग राज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई इस महानाटी में क्षेत्र की 82 महिला मंडलों से जुड़ी हुई लगभग 800 महिलाओं ने भाग लिया और महानाटी के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया। महानाटी का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग के खेल मैदान में किया गया। यह महानाटी लगभग एक घंटे से ज्यादा समय तक चली। महानाटी में भाग लेनी वाली महिलाओं ने इस मौके पर एक जून को होने वाले मतदान के दिन मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेने का भी प्रण लिया।

इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम ने कहा कि करसोग करेगा शत प्रतिशत मतदान थीम पर आधारित महानाटी में शामिल महिलाओं ने गजब का उत्साह दिखाते हुए अपनी प्रस्तुति देकर क्षेत्र के लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आज के समय में महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित महानाटी के माध्यम से नारी शक्ति ने आगामी लोकसभा चुनावों में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने और मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेने का अनूठा संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि कोई भी अभियान या कार्यक्रम महिलाओं की भागीदारी के बिना पूर्ण नहीं हो सकता है। जिसके कारण करसोग में स्वीप कार्यक्रम के तहत इस महानाटी का आयोजन किया गया ताकि स्वीप गतिविधियों मंे महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि महानाटी के माध्यम से लोगों को मतदान करने के प्रति प्रेरित करना अपने आप में ही प्रदेश भर में एक अनूठा आयोजन था।

उन्होंने कहा कि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत पिछले लगभग डेढ़ माह में करसोग विधानसभा क्षेत्र के 122 पोलिंग बूथों पर विभिन्न मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को मतदान का महत्व बताया गया और उन्हें मतदान के प्रति जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान स्वीप टीमों ने अति दुर्गम पोलिंग बूथ भी कवर किए। स्वीप टीम करसोग के अति दुर्गम पोलिंग बूथ मगान भी पहुंची और मतदाताओं को मतदान करने के प्रति जागरूक किया।

एसडीएम ने क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आह्वान किया कि वे एक जून को होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और साथ ही अपने आस-पास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें ताकि मतदान के शत प्रतिशत लक्ष्य को हासिल किया जा सके।

इस अवसर पर तहसीलदार करसोग कैलाश कौंडल, एक्सईन जल शक्ति विभाग केके शर्मा, एक्सईन लोनिवि सुरेश कुमार, एक्सईन विद्याुत बोर्ड सुशील कुमार, खंड विकास अधिकारी वैशाली शर्मा, बाल विकास परियोजना अधिकारी विपाशा भाटिया, तहसील कल्याण अधिकारी भोपाल शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts