Friday, June 21, 2024

झाकड़ी में अनुबंध कर्मचारियों के लिए ईपीएफ के विषय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

  • झाकड़ी में अनुबंध कर्मचारियों के लिए ईपीएफ के विषय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

आपकी खबर, झाकड़ी। 5 जून

 

एसजेवीएन लिमिटेड का नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन हमेशा से ही अपने अनुबंध कर्मचारियों के बेहतर भविष्य व सौहार्दपूर्वक वातावरण देने का हर संभव प्रयास करती आ रही है। इसी दिशा में निगम ने हमेशा से ही कई सकारात्मक कदम उठाये हैं।

इसी कड़ी में बुधवार को ईपीएफओ से ईपीएफ कमिश्नर राकेश कुमार ने अनुबंध कर्मचारियों के लिए ईपीएफ के विषय में जागरूकता कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख मनोज कुमार के दिशा-निर्देशों के अनुसार एवं कॉन्ट्रैक्ट कमियों के प्रति सौहार्द व उनके कल्याण को हमेशा अग्रणीय रखने की दिशा में इस ईपीएफओ जागरूकता-कार्यक्रम को आयोजित किया गया। परियोजना पधारने पर कमिश्नर राकेश कुमार का हिमाचल परंपरा के अनुसार स्वागत- सत्कार किया गया।

इस कार्यक्रम मे समस्त कम्प्लायंस, ईपीएफ एक्ट के नियम, ड़ूस एंड डोन्ट्स के ऊपर विस्तृत जानकारी साझा की गयी । इस मौके पर उपस्थित ईपीएफओ के ओर से ईपीएफओ कमिश्नर राकेश कुमार, दीपक कुमार, इन्फोर्समेंट ऑफिसर, जानकी नंदन कश्यप, इन्फोर्समेंट ऑफिसर व सरोज, पीआरओ उपस्थित रहे। दीपक कुमार ने भी सभी कर्मचारियों को ईपीएफ एक्ट के नियमों से अवगत करवाया और ये बताया कि किस तरह से इनकी अनुपालना करके ईपीएफ के पैसों को निकाला जा सकता है। कब व किस स्थिति में पैसों को निकालना है इस विषय में भी उन्होंने यह जानकारी भी साझा की।

दीपक कुमार ने अपने सम्बोधन में कर्मचारियों को ये बताया कि ईपीएफओ संगठन हमेशा ही सभी कर्मचारियों के हित में कदम उठाता रहा है व कर्मचारियों के सभी प्रकार के दावों के निपटान में तत्पर है। इस मौके पर विभागाध्यक्ष ईशा नेगी ने उपस्थित सभी का सादर धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि इस तरह के कार्यक्रम से निश्चिंत रूप से कर्मी लाभान्वित होंगे ।

सभी लाभार्थियों ने परियोजना प्रमुख मनोज कुमार एवं ईपीएफओ से आये सभी अधिकारियों का आभार जताया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts