Wednesday, April 24, 2024

हिमाचल में भारी बारिश के चलते 20 अगस्त को बंद रहेंगे ये स्कूल

  • हिमाचल में भारी बारिश के चलते 20 अगस्त को बंद रहेंगे ये स्कूल
  • जिला उपायुक्त ने जारी किए आदेश

आपकी खबर, मंडी। 

हिमाचल में भारी बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आगामी 21 अगस्त तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी। मंडी जिला में भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।

जिला दंडाधिकारी एवं उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि मंडी जिले के सभी स्कूल एवं आंगनबाड़ी 20 अगस्त शनिवार को बंद रहेंगे। इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिले में लगातार जारी बारिश और अगले 24 घंटों में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 20 अगस्त को सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी रहेगी। कॉलेज और आईटीआई पर यह आदेश लागू नहीं होंगे।

अरिंदम चौधरी ने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों से आदेशों की अनुपालन सुनिश्चित बनाने को भी कहा है।

आदेश में कहा गया है कि जिले में पिछले 2 दिन से लगातार बारिश जारी है और अगले 24 घंटे भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए शनिवार को जिले के सभी स्कूलों में अवकाश रखा गया है। वहीं, उपायुक्त ने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत दी है।

उन्होंने आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र मंडी के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें ।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts