Thursday, March 28, 2024

खेल व्यक्ति में नई उर्जा का संचार करता है : विवेक नेगी

  • खेल व्यक्ति में नई उर्जा का संचार करता है : विवेक नेगी
  • मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर खेल स्पर्धाओं का आयोजन

आपकी खबर, किन्नौर।

हाॅकी के जादूगर के नाम से विख्यात मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर आज नेहरू युवा केंद्र किन्नौर द्वारा जिले के तीनों विकास खण्डों कल्पा, निचार व पूह में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों द्वारा युवक मण्डलों, महिला मण्डलों, गैर-सरकारी संस्थाओं व शैक्षणिक संस्थानों के सहयोग से खेल गतिविधियों का आयोजन किया गया।

जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र किन्नौर अतुल शर्मा ने बताया कि इस दौरान ठाकुर सेन नेगी राजकीय महाविद्यालय रिकांग पिओ के खेल मैदान में वाॅलीबाॅल व बाॅस्केटबाॅल के मैच करवाए गए। इसके अलावा कल्पा स्टेडियम में फुटबाॅल, निचार उपमण्डल के काचे गांव स्थित स्टेडियम में वाॅलीबाॅल तथा पूह के हांगो में बैडमिंटन मैच का आयोजन किया गया। कल्पा स्थित खेल स्टेडियम में नेहरू युवा केंद्र व जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के संयुक्त तत्वाधान में विभिन्न खेलों का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि तहसीलदार कल्पा विवेक नेगी ने कहा कि खेल का प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व है। यह न केवल व्यक्ति में नई उर्जा का संचार करता है बल्कि मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ्य रहने में भी अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने कम से कम एक घण्टा खेल गतिविधियों में भाग लेने का आग्रह किया।

इस दौरान युवा सेवा एवं खेल अधिकारी किन्नौर विक्रम बिष्ट, नेहरू युवा केंद्र के केवल गिरी महंत व अन्य उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts