Sunday, May 19, 2024

अब नहीं रुकेगी विकास की रफ़्तार, सरकार ने चलाया कार्यक्रम “प्रशासन गांव की ओर”

 

पिपली धार पंचायत में अधिकारियों ने सुनी जन समस्याएं, अधिकतर का मौके पर निपटारा

आपकी खबर, शिमला।

ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपनी समस्या को लेकर दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा। इसके लिए प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम की शुरुआत की है।
इसी कड़ी में ग्राम पंचायत पिपली धार में लोगों की समस्या को सुना और अधिकतर का मौके पर ही निपटान किया गया।
उपमंडलाधिकारी बाबू राम की अध्यक्षता में प्रशासन गांव की ओर कार्यक्रम के तहत बिजली, जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण, सोशल वेलफेयर, पंचायती राज व ग्रामीण विकास विभागों से संबंधित समस्याओं को सुना गया तथा लोगों द्वारा बताई गई समस्याओं का जल्द समाधान करने के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस कार्यक्रम में विकास खंड अधिकारी (टुटू) इंद्र सिंह टेक्टा, नायब तहसीलदार धामी प्रवीण, एसडीओ लोक निर्माण विभाग धामी नवीन कौंडल, कानूनगो प्रताप कुमार, ग्राम पंचायत पीपलीधार की प्रधान सुनीता शर्मा, उपप्रधान योगराज ठाकुर सहित सभी वार्ड सदस्य शामिल रहे।
उपप्रधान योगराज ठाकुर ने कहा इस मौके पर कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही “प्रशासन गांव की ओर” कार्यक्रम हिमाचल सरकार का बहुत ही प्रशंसनीय कार्य है। जो लोग अपनी समस्याओं को प्रशासन और सरकार तक पहुंचाने में असमर्थ रहते हैं या समय और पैसे के अभाव में कहीं आ जा नहीं सकते, उनके लिए यह कार्यक्रम किसी वरदान से कम नहीं है। उन्हें अपनी समस्याओं का उचित समाधान घर बैठे ही मिल रहा है। आज हमारी पंचायत में 60 से 70 समस्याओं को सुना।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts