Saturday, May 18, 2024

यह दिन भारत के इतिहास में एक काले दिवस के रूप में याद किया जाएगा : कपूर

आपकी खबर, शिमला।

हिमाचल प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस एवं पंजाब सरकार की खिलाफ ऐतिहासिक रिज मैदान पर मौन धरना प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने की।

उन्होंने कहा कि हमारे देश ने एक अभूतपूर्व स्थिति देखी है, पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में जिस तरह की भयावह और चौंकाने वाली चूक हुई है, वह बेहद चौंकाने वाली और निंदनीय है। देश ने न तो आतंकवाद के सबसे बुरे दिनों में और न ही आतंक प्रभावित क्षेत्रों में ऐसी स्थिति का सामना किया है।

यह दिन भारत के इतिहास में एक काले दिवस के रूप में याद किया जाएगा। जब कांग्रेस पार्टी के खूनी मंसूबे पंजाब की पवित्र भूमि में विफल हो गए। पूरे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत करने वाले कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आज प्रधानमंत्री की सुरक्षा का मजाक बनाने में अहम भूमिका निभाई और प्रधानमंत्री की सुरक्षा को विफल करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा भारत के इतिहास में कभी भी किसी राज्य पुलिस बल को प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को पटरी से उतारने का निर्देश नहीं दिए गए थे और न ही किसी राज्य सरकार ने देश के प्रधान मंत्री को चोट पहुंचाने की साजिश रची थी।

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी बार-बार कह रही है कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेता नरेंद्र मोदी से नफरत करते हैं, लेकिन उन्हें पूरे देश के प्रधानमंत्री से नफरत और अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है।

प्रधान मंत्री की सुरक्षा के लिए एक सेट प्रोटोकॉल है। लेकिन आज एक जानबूझकर विलंब किया गया जिससे यह दिखता है कि पंजाब ने हमारे देश के प्रधान मंत्री के सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ मज़ाक किया है।

उन्होंने कहा इससे भी अधिक चौंकाने वाली और निंदनीय बात यह है कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में घोर चूक पर प्रसन्नता व्यक्त की है।  कांग्रेस पार्टी के नेता क्या जश्न मना रहे हैं कि आज उनकी अक्षम और बेहद गैरजिम्मेदार सरकार देश के प्रधानमंत्री को मौत की ओर ले गई?

कापूर ने कहा जब प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने पंजाब सरकार में उच्च अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की, तो पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बात नहीं की।  पंजाब में कांग्रेस सरकार किसका इंतजार कर रही थी?

यह एक बड़ा कारण है कि आज भाजपा पंजाब में राष्ट्रीपति शासन लागू करने की मांग करती है। पंजाब की हालत को सुधारने का यह एक ही उपाय है।

इस प्रदर्शन में शिमला की  विधायक बलबीर वर्मा, महापौर सत्या कौंडल, चेयरमैन गणेश दत्त, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय सूद, सचिव कुसुम सदरेट, मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, ज़िला अध्यक्ष रवि मेहता, मंडल अध्यक्ष राजेश शारदा, दिनेश ठाकुर, जितेंद्र भोटका, भाजपा के नगर निगम पार्षद, ज़िला एवं मंडल पदाधिकारी सहित भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी, महिला मोर्चा, एससी मोर्चा सहित मंडल अध्यक्षों सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts