Sunday, May 19, 2024

क्रिकेट के साथ साथ अन्य खेलों को भी मिले प्रोत्साहन : रोहित ठाकुर

 

आपकी ख़बर, जुब्बल।

aapkikhabar153@gmail.com

खेल हमें मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत बनाते हैं और युवाओं को इसमें बढ़चढ़कर भाग लेना चाहिए। यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने कुठाड़ी पंचायत में कोटेश्वर यूथ क्लब द्वारा आयोजित बॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब बॉलीबाल खेल तत्कालीन जिला महासू की एक विशेष पहचान था और उस समय बहुत से खिलाड़ियों ने देश-विदेश में अपनी खेल कला का लोहा मनवाया। रोहित ठाकुर ने कहा कि क्रिकेट के साथ-2 बॉलीबाल, कब्बड्डी जैसे स्थानीय स्तर पर खेले जाने खेलों को भी प्रोत्साहन देने की आवश्यकता हैं। उन्होंने कहा कि नावर क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने में पूर्व कांग्रेस सरकार का योगदान रहा हैं और इसी प्रकार सड़कों के स्तरोन्नत को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले कांग्रेस कार्यकाल में कुठाड़ी पंचायत में घासनी- खदराला सड़क के लिए ₹9 करोड़ स्वीकृत किए गए थे।

रोहित ठाकुर के कहा कि हाल ही में टुटुपानी-नालाबन सड़क को विधायक प्राथमिकता में डालकर ₹6.35 करोड़ की डीपीआर बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि रा०व०मा०पा० कुठाड़ी के भवन निर्माण के लिए ₹1.60 करोड़ की राशि स्वीकृत होने के बावजूद भी वर्तमान सरकार टेन्डर लगाने में विफ़ल रही हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में खुली पीएचसी कुठाड़ी को वर्तमान सरकार ने बन्द कर दिया हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को जनादेश देकर सरकार बनाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर कुठाड़ी में पीएचसी और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन को प्राथमिकता दी जाएगी। रोहित ठाकुर स्थानीय जनता की मांगों और जनसमस्याओं को सुना और शीघ्र ही संबंधित अधिकारियों से बात कर समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कोटेश्वर यूथ क्लब के प्रधान अखिल भागटा, उप प्रधान कमल कृष्ण व सभी सदस्यों को बॉलीवाल प्रतियोगिता के सफ़ल आयोजन पर बधाई दी।

रोहित ठाकुर ने बॉलीबाल प्रतियोगिता की विजेता टीम सीमा-रन्टाड़ी व उप विजेता टीम टिककरी को पुरस्कृत किया। इस दौरान उनके साथ कुठाड़ी पंचायत के प्रधान ललित संगरेल, ग्राम पंचायत कायना के प्रधान रूपिंदर धाल्टा, ग्राम पंचायत बाघी के प्रधान रूप लाल जस्टा, ग्राम पंचायत के उप प्रधान प्रीतम नेगी, भूपेश पनेट, ब्लॉक युवा कांग्रेस जुब्बल नावर कोटखाई के अध्यक्ष कपिल ठाकुर, वेद सुन्टा, हरि प्रकाश शोबटा, शिव सिंह, विनोद चौहान, विशम्बर संगरेल, रूप सिंह, नारायण सिंह, पूर्व प्रधान अंजू सांख्यान, बबिता शोबटा, प्रेम ठाकुर, जगदीश कुमार व प्रदेश सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर अतुल चौहान आदि मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts