Friday, May 3, 2024

पुलिस पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट करें सरकार : निगम भंडारी

आपकी खबर, शिमला।

हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष नेगी निगम भंडारी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पुलिस भर्ती घोटाले व पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार बताएं कि जब युवा कांग्रेस द्वारा पेपर लीक मामले में युवाओं के हित में पूरे प्रदेश भर में भूख हड़ताल पर बैठे थे तो उस दौरान युवा कांग्रेस ने पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच व डीजीपी संजय कुंडू को पद से हटाने की मांग की थी।

प्रदेश की जयराम सरकार ने युवा कांग्रेस के दवाब में आकर सीबीआई की जांच करवाने का ऐलान किया था, लेकिन आज भी इतना वक्त गुजर जाने के बाद भी प्रदेश में इस मामले की जांच करवाने के लिए सीबीआई अभी तक नहीं आई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि आखिर क्यों सीबीआई की जांच नहीं हो पा रही है। प्रदेश भाजपा सरकार किसको बचाना चाहती है?

 

नेगी निगम भंडारी ने कहा कि युवा कांग्रेस ने मांग की थी कि डीजीपी संजय कुंडू को तुरन्त पद से हटाया जाए, लेकिन प्रदेश सरकार पुलिस भर्ती व पेपर लीक मामले में संलिप्त सरकार व पुलिस प्रशासन के बड़े-बडे़ मगरमच्छों को बचाने के लिए सीबीआई की जांच नहीं करवा रही है।

नेगी ने कहा कि जयराम सरकार को जनता के सामने यह स्पष्ट करना चाहिए कि आखिर क्यों सीबीआई की जांच नहीं हो पा रही है? सरकार किसको बचाना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार को दस्तावेज जनता के सामने रखने चाहिए जिसमें सीबीआई की जांच के लिए आग्रह किया गया गया है और यह बताना चाहिए कि सीबीआई का क्या जवाब आया?

 

नेगी ने कहा कि इसकी परतें खुलनी चाहिए कि प्रदेश के नौजवान युवाओं के साथ धोखाधडी का मामला है। लाखों युवाओं के साथ अन्याय व अत्याचार हुआ है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं में हिम्मत नहीं है कि वह महंगाई व बेरोजगारी के ऊपर बोल सके। उन्होंने कहा कि आज भी प्रदेश में 14 लाख का आंकड़ा रोजगार कार्यालय में बेरोजगारी को पार कर गया है, लेकिन केन्द्र व प्रदेश भाजपा सरकार बेरोजगार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार युवा विरोधी है, युवाओं को रोजगार देने के बजाय केन्द्र सरकार सेना में भी ठेकेदारी प्रथा से रोजगार छीन रही है। अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है। देश व प्रदेश में इस अग्निपथ योजना का जवरदस्त विरोध हो रहा है इसे युवाओं के हित में तुरन्त वापिस लिया जाना चाहिए।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts