Sunday, May 19, 2024

सार्वजनिक शौचालय की सुध लेने पहुंचे बंसी लाल, असुविधा के लिए जनता से मांगी माफी

 

  • नगर पंचायत उपाध्यक्ष ने मौके पर खड़े रहकर साफ करवाया सार्वजनिक शौचालय
  • कई हफ्तों से साफ सफाई न होने का खामियाजा भुगत रही जनता ने ली राहत की सांस

आपकी खबर, करसोग। 

नगर पंचायत करसोग में बस स्टैंड के समीप बने सार्वजनिक शौचालय की खराब हालत पर संज्ञान लेते हुए नगर पंचायत उपाध्यक्ष बंसी लाल ने आज सुबह बस स्टैंड पहुंचकर सार्वजनिक शौचालय की सुध ली। गंदगी व दुर्गंध के आगोश में समाया सार्वजनिक शौचालय साफ करवाने के लिए मौके पर सफाई कर्मचारियों को बुलाया तथा अपनी देख रेख में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। कई दिनों से सार्वजनिक शौचालय में सफाई न होने से पसरी गंदगी व दुर्गंध के लिए उपाध्यक्ष बंसी लाल ने स्थानीय लोगों से माफी मांगी है।

गौरतलब है कि “आपकी खबर” ने सार्वजनिक शौचालय के मुद्दे को उठाया था जिसके चलते नगर पंचायत उपाध्यक्ष ने मौके पर खड़े रहकर सफाई कर्मचारियों का सहयोग करते हुए सार्वजनिक शौचालय को साफ करवाया। सार्वजनिक शौचालय व इसके आसपास की गंदगी को साफ करने के बाद इसे सुचारू रूप से इस्तेमाल करने के लिए जनता के सुपुर्द कर दिया गया। कई हफ्तों से सार्वजनिक शौचालय की साफ सफाई न होने का खामियाजा भुगत रही जनता ने अब राहत की सांस ली है।

जुटाई गई जानकारी के अनुसार सफाई कर्मचारी को 3 माह का वेतन न देने के चलते सार्वजनिक शौचालय की सफाई का कार्य ठप्प पड़ा हुआ था। जिसके चलते जनता को सार्वजनिक शौचालय की सुविधा के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। आपकी खबर ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए प्रकाशित किया था जिसके चलते महज कुछ ही घंटों में सार्वजनिक शौचालय चक्काचक्क कर दिया गया।

नगर पंचायत उपाध्यक्ष बंसी लाल ने बताया कि जन सेवा के मकसद से ही वह राजनीति में आए हैं तथा जनता के आशीर्वाद के चलते ही उन्हे नगर पंचायत का उपाध्यक्ष बनने का मौका मिला है। उन्होंने बताया कि सफाई कर्मचारी को 3 महीने से वेतन क्यों नहीं दिया गया इसकी जानकारी जुआई जाएगी। किसके कहने पर सफाई कर्मचारी को रखा गया था तथा उसे काम सौंपने के बाद वेतन क्यों नहीं दिया गया।

इस बात को लेकर भी सदन में चर्चा की जाएगी। जिस सफाई कर्मचारी ने 3 महीनों तक सार्वजनिक शौचालय की साफ सफाई की है उसे उसका मेहनताना दिलवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक शौचालय की उचित देख रेख व सफाई व्यवस्था के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे ताकि भविष्य में सार्वजनिक शौचालय की बेहतर सुविधा करसोग क्षेत्र की जनता को मिलती रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts