Tuesday, May 28, 2024

एसजेवीएन ने बीईसीआईएल के माध्यम से कर्मचारी वैलनेस रेजीलेंसी कार्यक्रम कार्यान्वित किया

  • एसजेवीएन ने बीईसीआईएल के माध्यम से कर्मचारी वैलनेस रेजीलेंसी कार्यक्रम कार्यान्वित किया 

आपकी खबर, शिमला। 

एसजेवीएन की कार्मिक निदेशक गीता कपूर ने आज कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन स्‍तर के अधिकारियों के लिए कर्मचारी वैलनेस रेजीलेंसी कार्यक्रम को आरंभ करने के लिए आयोजित समारोह की अध्यक्षता की। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत एक सीपीएसई ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (बीईसीआईएल), एसजेवीएन में रेजीलेंसी कार्यक्रम कार्यान्वित कर रहा है।

इस अवसर पर गीता कपूर ने कहा कि आज, शारीरिक, भावनात्मक, वित्तीय, सामाजिक और पेशेवर सहित समग्र कल्याण की संस्कृति के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कर्मचारी कल्याण के आयाम शारीरिक कल्याण से आगे बढ़ गए हैं। उन्होंने महत्वाकांक्षी संगठनात्मक उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए संगठन को सक्षम करने के लिए कर्मचारियों के कल्‍याणार्थ इन सभी पहलुओं को कवर करने के लिए एक स्वस्थ और अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिए एसजेवीएन प्रबंधन की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।

उन्होंने आगे कहा कि कार्यक्रम एक सर्विस टेक्‍नालॉजी प्‍लेटफॉर्म (एसएएएस) के रूप में एक सॉफ्टवेयर है, जो मूल्यांकन के माध्यम से कर्मचारियों के बीच तनाव और बर्नआउट की पहचान करता है और फिर जीवनशैली में बदलाव, माइंडफुलनेस प्रशिक्षण और पोषण पूरक के माध्यम से इसे कम करने में सहायक होता है।

कपूर ने बताया कि कार्यक्रम के कार्यान्वयन से कर्मचारीगत उत्पादकता में वृद्धि करके संगठन को पर्याप्त लाभ मिलेगा। समारोह के दौरान “ऑन बोर्डिंग ऑफ द इम्‍पलाईज” की प्रक्रिया भी आरंभ की गई, जिसमें बीईसीआईएल के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। समारोह में एसजेवीएन के विभागाध्‍यक्ष और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts