Tuesday, May 28, 2024

मोदी जी ने बिन मांगे बहुत कुछ दिया, अब उन्हें लौटाने की बारी: जयराम ठाकुर

  • मोदी जी ने बिन मांगे बहुत कुछ दिया, अब उन्हें लौटाने की बारी: जयराम ठाकुर
  • पीएम मोदी ने छोटे बच्चे की तरह रखा हिमाचल का ध्यान : जयराम ठाकुर
  • ‘कोविड काल में पीएम ने एक फोन कॉल पर पूरी की हिमाचल की जरूरतें’
  • डबल इंजन सरकार में हुए काम के दम पर सरकार भी बनाएंगे और रिवाज भी बदलेंगे : जयराम ठाकुर

आपकी ख़बर, सुंदरनगर।

पिछले पांच साल के दौरान केंद्र सरकार ने हिमाचल को बिना मांगे कई बड़े प्रोजेक्ट दिए। इस दौरान हिमाचल प्रदेश की हर एक मांग को पूरा किया गया। केंद्र में कांग्रेस की सरकारें हिमाचल को छोटा राज्य कहकर नजरअंदाज करती थीं मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक छोटे बच्चे की तरह हिमाचल का ध्यान रखा। आज पूरा हिमाचल प्रदेश आपके साथ चट्टान की तरह खड़ा है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुंदनगर में आयोजित विजय संकल्प रैली में कही। जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हम सभी का सौभाग्य है कि हिमाचल प्रदेश को हमेशा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन और स्नेह मिलता रहा है।

 

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस बार हिमाचल में फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। अबकी बार उसी प्रकार की जीत हासिल होगी जिस तरह की जीत हमने पांच साल पहले हासिल की थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से लेकर जहां हिमाचल के विकास को सहयोग देने की आवश्यकता पड़ी आपने वह कार्य किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू दशहरा में शामिल होकर देव संस्कृति को सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वो क्षण हिमाचल के लोगों के दिल को छू गया।

 

  • पीएम मोदी ने हिमाचल का स्पेशल कैटिगरी का दर्जा लौटाया’

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो हिमाचल का स्पेशल कैटिगरी स्टेटस हटा दिया था, लेकिन 2014 में जब आप प्रधानमंत्री बने और आपने कहा कि हिमाचल को मदद करने की जरूरत है। आपने इस दर्जे को बहाल किया और हिमाचल को मिलने वाली मित्तीय मदद का रेशो 60:40 से 90:10 हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के दौर में हमें जो भी मदद चाहिए थी उस मदद को आपने एक फोन कॉल पर पूरा किया। आपके आशीर्वाद से ही हमने कोविड मैनेजमेंट और कोविड वैक्सीनेशन में बेहतर काम किया।

 

  • डबल इंजन सरकार में हुए काम के दम पर बदलेंगे रिवाज’

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने हिमाचल को बिना मांगे कई बड़े प्रोजेक्ट दिए। हिमाचलवासियों के लिए एम्स का मतलब दिल्ली होता था। आज हिमाचल के लिए आपने एम्स का मतलब बिलासपुर किया। आपने बल्क ड्रग पार्क हिमाचल जैसे छोटे पहाड़ी राज्य को दिया। आपने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का तीसरा चरण हिमाचल के चंबा से शुरू किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन सरकार में हुए काम के दम पर हम इस बार सरकार भी बनाएंगे और रिवाज भी बदलेंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts