Tuesday, May 7, 2024

नेहरू युवा केंद्र ने गुम्मा पंचायत में चलाया सफाई अभियान

  • नेहरू युवा केंद्र ने गुम्मा पंचायत में चलाया सफाई अभियान
  • श्रमदान कर लोगों को किया सफाई के प्रति जागरूक

आपकी खबर, गुम्मा। 

 

नेहरू युवा केंद्र शिमला समय समय पर अनेक कल्याणकारी कार्य करवाता है। चाहे वह लोगों को योजनाओं को लेकर जागरूक करने का हो या फिर साफ सफाई का हो। केंद्र हमेशा अग्रणी भूमिका निभाता है।

 

इसी कड़ी में नेहरू युवा केंद्र शिमला, युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की ओर से ग्राम पंचायत गुम्मा में श्रमदान शिविर आयोजित किया गया। 27 से 29 जनवरी तक आयोजित किए गए इस शिविर का उद्देश्य ग्रामीण स्तर के लोगों की समस्याओं को जान कर समुदाय के कल्याण के लिए कार्य करना और सामुदायिक संपत्ति के रख रखाव के लिए लोगों को जागरूक करना रहा।

 

शिविर के दौरान ग्राम पंचायत गुम्मा के काटली नाला व धार मोड़ में सड़क और दुकान के समीप नेहरु युवा केन्द्र, शिमला के सौजन्य से कूड़ेदानों का निर्माण किया गया। साथ ही लोगों को भी जागरूक किया गया कि कूड़ा उन कूड़ेदानों में ही डालें, ताकि आस पास सफाई रहे।

 

इस श्रमदान शिविर में गोपाल सिंह, मोहन सिंह, युवा मंडल के प्रधान खेमराज, अंकुश वर्मा, धर्मपाल, उदय वर्मा, अंकित वर्मा, पीयूष, हर्ष वर्मा, प्रमोद, हीरा सिंह, सेवक राम, नेहा, महेंद्र सिंह और सोनू, गुलाब सिंह, बंटी समेत लगभग 50 लोगों ने श्रमदान किया। यह जानकारी नेहरू युवा केंद्र शिमला की ज़िला युवा अधिकारी मनीषा शर्मा ने दी।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts