Saturday, May 4, 2024

निजी स्कूलों पर नकेल लगाने के लिए सरकार को भेजा जाएगा रेगुलेटरी कमीशन बनाने का प्रस्ताव

  • निजी स्कूलों पर नकेल लगाने के लिए सरकार को भेजा जाएगा रेगुलेटरी कमीशन बनाने का प्रस्ताव
  • शिक्षा निदेशक ने दिया आश्वासन, निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ छात्र अभिभावक मंच ने किया प्रदर्शन

आपकी खबर, शिमला।

छात्र अभिभावक मंच वर्ष 2016 से लगातार निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है। बुधवार को भी इसी सिलसिले में उच्चतर शिक्षा निदेशालय शिमला के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद मंच का प्रतिनिधिमंडल शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा से मिला व उन्हें एक मांगपत्र सौंपा। मंच का कहना है कि हिमाचल प्रदेश के निजी स्कूलों की मनमानी लूट, भारी फीस, किताबों एवं वर्दी की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया गया।

मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने बताया कि जब तक हमारी मांगों को नहीं माना जाता, तब तक यह लडाई जारी रहेगी। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह निजी स्कूलों में फीस, पाठयक्रम व प्रवेश प्रक्रिया को संचालित करने के लिए तुरंत कानून बनाए व रेगुलेटरी कमीशन का गठन करे।

 

इस दौरान निदेशक ने आश्वासन दिया कि निजी स्कूलों में आम सभाएं आयोजित करने, पीटीए के गठन, आम सभाएं आयोजित करने, फीस बढ़ोतरी, किताबों एवम वर्दी की कीमतों में बढ़ोतरी पर रोक लगाने के लिए तुरंत आदेश जारी कर दिए जाएंगे। इस बाबत वह जल्द अधिसूचना जारी करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों पर नकेल लगाने के लिए कानून व रेगुलेटरी कमीशन बनाने का प्रस्ताव वह जल्द सरकार को भेजेंगे। प्रदर्शन में विजेंद्र मेहरा, विवेक कश्यप, बालक राम, बलबीर पराशर, रामप्रकाश, कपिल नेगी, प्रताप चंद,अमित कुमार, अंजू, पवन, संजय सामटा, देवराज, बॉबी, रवि, रोशन आदि मौजूद रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts