Saturday, April 20, 2024

करसोग में एसडीएम के नाम से जारी कर दी फर्जी नोटिफिकेशन

  • करसोग में एसडीएम के नाम से जारी कर दी फर्जी नोटिफिकेशन

आपकी खबर, करसोग।

हिमाचल प्रदेश के करसोग में एसडीएम के नाम से शातिरों ने शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की फर्जी नोटिफिकेशन जारी कर दी। जिसके चलते सोमवार को शैक्षणिक संस्थान बंद रखने की फर्जी नोटिफिकेशन वायरल हो गई। यह नोटिफिकेशन रविवार देर शाम सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई जिसके चलते छात्र व अभिभावकों को सोमवार को शैक्षणिक संस्थान बंद रहने की सूचना प्राप्त हुई।

एसडीएम की तरफ से जारी इस नोटिफिकेशन में डिस्पैच नंबर पुरानी नोटिफिकेशन का ही अंकित था जबकि आदेश जारी करने की तिथि भी अगले दिन की दर्शाई गई थी। इस नोटिफिकेशन के जारी होने पर कुछ लोगों को शक हुआ तथा जल्द ही लोगों की समझ में आ गया कि यह नोटिफिकेशन फर्जी भी हो सकती है।

लोगों ने आपसी विचार विमर्श कर शैक्षणिक संस्थानों से जानकारी जुटाई जिसमें साफ तौर पर यह खुलासा हो गया कि नोटिफिकेशन पूरी तरह से फर्जी है। प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे प्रदेश में इस तरह की फर्जी नोटिफिकेशन जारी होना सुरक्षा की दृष्टि से लोगों पर भारी पड़ सकती है। इस नोटिफिकेशन में सोमवार को करसोग के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद करने के आदेश जारी किए गए थे।

काबिलेगौर है कि आपदा प्रबंधन अधिनियम के चलते सार्वजनिक सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन कुछ दिनों से रोजाना शैक्षणिक संस्थान बंद करने की नोटिफिकेशन जारी करता आ रहा है। ऐसी ही पुरानी नोटिफिकेशन को अज्ञात लोगों ने कॉपी, पेस्ट कर एडिट कर फर्जी अवकाश की नोटिफिकेशन को वायरल कर दिया।

  • जांच के लिए पुलिस को दिए आदेश : कपिल तोमर

करसोग में शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश की फर्जी नोटिफिकेशन वायरल होने पर एसडीएम करसोग कपिल तोमर ने बताया कि मामला रविवार देर शाम उनके ध्यान में आया। जिसके चलते स्थानीय पुलिस को मामले की जांच करने के आदेश दिए गए हैं। सरकारी दस्तावेज में अंकित तथ्यों को गलत तरीके से वायरल करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

  • फर्जी नोटिफिकेशन मामले में जांच जारी : गीतांजलि ठाकुर

मामले को लेकर डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि फर्जी नोटिफिकेशन वायरल होने के मामले की जांच जारी है। एसडीएम करसोग के नाम से जारी इस फर्जी नोटिफिकेशन पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। नोटिफिकेशन को वायरल करने वालों का पता लगाया जा रहा है तथा शैक्षणिक संस्थान संचालकों से भी पूछताछ की जा रही है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts