Saturday, July 27, 2024

हिमाचल में सस्ते राशन के डिपुओं में लगा महंगाई का झटका

  • हिमाचल में सस्ते राशन के डिपुओं में लगा महंगाई का झटका

आपकी खबर, शिमला।

हिमाचल में सस्ते राशन डिपुओं में लोगों को महंगाई का झटका लगने वाला है। यहां मिलने वाली दाल चना व उड़द दाल महंगी हो गई है। राशनकार्ड धारकों को दाल चना के 16 रुपए और उड़द दाल के पांच रुपए अधिक चुकाने पड़ेंगे। इसके अलावा एपीएलटी कोटे की मूंग दाल भी आठ रुपए तक महंगी हो गई है। जिन उपभोक्ताओं को अगस्त में चीनी का कोटा नहीं मिल पाया है उन्हें सितंबर में चीनी का डबल कोटा मिलेगा।

दाल चना एनएफएसए व एपीएल कोटे का 16-16 रुपए तक बढ़ा दिए हैं, जबकि एपीएलटी कोटे में महज एक रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह उड़द दाल में तीनों वर्गों में पांच-पांच रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

मूंग दाल एपीएलटी कोटे की आठ रुपए तक महंगी हो गई है, जबकि एनएफएसए व एपीएल कोटे की दाल एक-एक रुपए तक जरूर सस्ती हुई है। इसके अलावा मल्का मसर दाल में एनएफएसए व एपीएल कोटे में एक-एक रुपए की बढ़ोतरी हुई है। एपीएलटी कोटे में मल्का मसर दाल के दामों में दो रुपए का इजाफा हुआ है।

प्रदेश सरकार ने दाल चना के 19,197 क्विंटल, उड़द दाल के 16,188 क्विंटल, मल्का दाल के 12,750 क्विंटल और मूंग दाल के 6530 क्विंटल सप्लाई ऑर्डर किए गए हैं। स्टेट सिविल सप्लाई कारपोरेशन हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव वर्मा ने बताया कि सरकार ने दालों के सप्लाई ऑर्डर शुक्रवार को जारी कर दिए हैं। ऐसे में सिविल सप्लाई के गोदामों में दालों की सप्लाई दो-तीन दिनों के अंदर पहुंचना शुरू हो जाएगी।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts