Sunday, May 19, 2024

एसजेवीएन सौर ऊर्जा क्षेत्र में यूटिलिटी डेवलपर ऑफ द ईयर के तहत प्लैटिनम अवार्ड से सम्‍मानित

  • एसजेवीएन सौर ऊर्जा क्षेत्र में यूटिलिटी डेवलपर ऑफ द ईयर के तहत प्लैटिनम अवार्ड से सम्‍मानित

आपकी खबर, शिमला।

नन्द लाल शर्मा अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक,एसजेवीएन ने बताया कि एसजेवीएन ने प्रतिष्ठित भारत वार्षिक सौर पुरस्कार 2023 में प्रतिष्ठित “सीपीएसयू श्रेणी में वर्ष के उपयोगिता डेवलपर के तहत प्लैटिनम पुरस्कार” जीता है। यह पुरस्कार नई दिल्ली में आर ई इन्वेस्टेक और सूर्यकॉन सम्मेलन के दौरान ऊर्जा क्षेत्र के एक प्रसिद्ध मंच ई क्यू द्वारा प्रदान किया गया है।

नन्द लाल शर्मा ने कहा कि यह एसजेवीएन के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि यह असाधारण उपलब्धि इस बात की पुष्टि करती है कि पिछले एक साल में सौर ऊर्जा क्षेत्र में कंपनी की वृद्धि को वैश्विक मान्यता मिली है। यह जीवाश्म ईंधन आधारित स्रोतों से नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों में ऊर्जा परिवर्तन में योगदान देने में हमारी भूमिका पर प्रकाश डालता है।

“विकास के विभिन्न चरणों के तहत 4.6 गीगावॉट सौर परियोजनाओं के साथ, सभी टैरिफ आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से जीते गए, एसजेवीएन हरित और स्वच्छ ऊर्जा भविष्य की ओर तेजी से बढ़ रहा है।”

यह पुरस्कार एसजेवीएन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के सीईओ अजय कुमार सिंह ने प्राप्त किया।

एसजेवीएन ने 2040 तक 50000 मेगावाट की कंपनी बनने के अपने साझा विजन को 2030 तक गैर-जीवाश्म ईंधन से 50 प्रतिशत ऊर्जा उत्पादन के भारत सरकार के विजन के साथ जोड़ दिया है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts