Saturday, April 20, 2024

आपदा की इस घड़ी में अपनों को फायदा पहुंचा रही हिमाचल सरकार : जयराम ठाकुर

  • आपदा की इस घड़ी में अपनों को फायदा पहुंचा रही हिमाचल सरकार : जयराम ठाकुर
  • कांग्रेस मंत्री कहते है की जेसीबी भाजपा नेताओं की नही, कांग्रेस नेताओं की लगेगी : जयराम

 

आपकी खबर, शिमला। 2 सितंबर, 2023

 

नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की वर्तमान कांग्रेस सरकार आपदा को संभालने में विफल साबित हो रहे है।

उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार बनी है तब से 1000 से अधिक सरकारी संस्थान बंद हो चुके हैं और अब तो हद ही होगी सरदार पटेल यूनिवर्सिटी मंडी जिसके पास 140 से अधिक महाविद्यालय थे उनमें से बड़ी संख्या में महाविद्यालय काट दिए गए हैं, अब इस संस्थान के पास केवल तीन जिलों के महाविद्यालय हीं होंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री केवल खबरें बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं, जब खबरें बनती नहीं तो कोई ना कोई संस्थान बंद कर देते हैं।

 

उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री कार्यालय में एक और पद बनाया गया है, इसकी नोटिफिकेशन भी हुई है। आपदा की घड़ी चल रही है पर सरकार के खर्च कम नहीं हो रहे हैं। वह ओएसडी, राजनीतिक सलाहकार, सीपीएस की बड़ी फौज पहले ही खड़ी है। अब तो सरकार और लोन लेने जा रही है पता चला है कि बड़ी जल्द 500 करोड़ का एक और लोन यह सरकार लेने वाली है। कांग्रेस सरकार कुप्रबधन की सरकार है।

 

उन्होंने कहा कि बड़ी मात्रा में प्रदेश भर में सड़क ठप पड़ी है और उनको खोलने का काम अभी तक धरातल पर शुरू नहीं हुआ है। जहां भाजपा के लोग अपनी जेसीबी मुफ्त देकर रोड खोलना चाह रहे हैं, तो उनके युवा मंत्री साथ ही निर्देश महक में क देते हैं कि भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता की जेसीबी कम पर नहीं लगेगी। केवल मात्र कांग्रेस की ही लगेगी, क्या आपदा में भी कोई एलिजिबिलिटी है।

 

उन्होंने कहा कि इस सरकार में तालमेल की बहुत बड़ी कमी है , अभी तक आपदा में कितना नुकसान हुआ उसको लेकर कांग्रेस के आंकड़े भी स्थिर नहीं है। मुख्यमंत्री कुछ कहते हैं, तो मंत्री कुछ और ही कहते हैं।

आज तक प्रदेश में कभी ऐसा नहीं हुआ कि राशन डिपो से राशन खत्म हो गया हो, एक जगह डीजल के रेट बढ़ाकर महंगाई को बढ़ावा दे रहे हैं और दूसरी जगह राशन डिपो में राशन की कमी से जनता को परेशान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा की राजिंद्र राणा का पत्र सोशल मीडिया पर आया है उस पर कांग्रेस को गंभीरता से काम करना चाहिए। पत्र में बाते तो गंभीर है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts