Thursday, April 18, 2024

हिमाचल की जनता त्रस्त, प्रदेश में गुंडा तत्व हावी, कांग्रेस सरकार रो रही बजट का रोना : बिंदल

  • हिमाचल की जनता त्रस्त, प्रदेश में गुंडा तत्व हावी, कांग्रेस सरकार रो रही बजट का रोना : बिंदल

आपकी खबर, शिमला। 29 सितंबर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों को लेकर के धरना प्रदर्शन किया, बहुत सारे ऐसे महत्वपूर्ण विषय है जिसके ऊपर सरकार को जवाब देना चाहिए।

प्रदेश की कानून व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है, हमने कहा था कि चंबा में जिस प्रकार से निर्मम हत्या हुई उसके बाद यह स्थितियां सुधारनी चाहिए थी परंतु ऐसा नहीं हुआ कोई भी जिला ऐसा नहीं बचा जहां लगातार बलात्कार, हत्याओं की घटनाएं न बड़ी हो और तो और मुख्यमंत्री के गृह जिला में जो अमानवीय कृत्य हमारी एक बहन, माता के साथ किया गया वह शर्मनाक है।

लगातार कांग्रेस के लोग कहा करते थे मणिपुर के अंदर जो हुआ वो दुखदायी है, हां वह दुखदायी है परंतु हमारे हमीरपुर में एक बहन के बाल काट के उसका मुंह काला करके पूरे गांव में घुमाया जाना इसके बारे में अभी तक सरकार की ओर से रुक स्पष्ट नहीं किया गया यह चिंतनीय है।

 

उन्होंने कहा की जिस प्रकार से बिगड़ती कानून व्यवस्था जिस प्रकार से गुंडा तत्व समाज पर हावी होता हुआ दिखाई देता है, उसके बारे में सरकार को चेताने के लिए हमारा धरना प्रदर्शन था पर सरकार गूंगी बहरी बन बैठी है।

इसी दृष्टि से उनके मंत्री और प्रवक्ता कई बातों का जवाब देने उतरे पर असल बातों का जवाब नहीं दिया। हमने कहा कि जो गारंटी कांग्रेस ने दी थी, वह झूठी थी। बार-बार इसका रोना रोना की सरकार के पास पैसे नहीं है यह ठीक नहीं है।

मुख्यमंत्री आप प्रतिपक्ष में थे, उपमुख्यमंत्री आप प्रतिपक्ष के नेता थे, आप आज सत्ता में बैठे हैं वह लगातार विधानसभा के अंदर हिमाचल प्रदेश की माडी हालत को जानते थे, उसको समझते थे। आप सब पता था कि हिमाचल की ऐसी हालत नहीं है कि हम प्रदेश की 22 लाख बहनों को 1500 रू प्रति माह दे सकते है, वह यह भी जानते थे कि हम हिमाचल प्रदेश के 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं दे सकते हैं, तरह-तरह की गारंटी हिमाचल प्रदेश को नही दे सकते थे। तब भी आपने जनता को बरगलाने के लिए दी यह गारंटी दी।

आज इनकी नेता कर्जे का रोना रो रहे है, सबसे ज्यादा कर्ज तो कांग्रेस की सरकारों ने लिया उसका कोई जिक्र नहीं कर रहा है। उनके नेता अब जवाब देने से भाग रहे हैं, हम कह रहे हैं कि इन्होंने सरकार झूठ बोलकर बनाई है। वह अपनी बात से भाग रहे हैं और कह रहे हैं कि हमारा खजाना खाली है।

जब समाज की सेवा करने की बात आती है तो फिर वह कहते हैं कि खजाना खाली है। जब समाज को धोका देना था तो इनका खजाना भरा हुआ था।

आज यह लोग प्रदेश में महंगाई पर महंगाई बढ़ते चले जा रहे है, आपने टैक्सी ऑपरेटर के ऊपर टैक्स बढ़ाया, हर प्रकार के इनडायरेक्ट टैक्स को बढ़ावा दिया। अपने औद्योगिक क्षेत्र की बिजली महंगी कर दी, अपने लेड उत्पादन करने वाली उद्योग के ऊपर के ऊपर टैक्स लगा दिया, अपने 7 रू डीजल महंगा कर दिया।

आपदा के समय जहां आपको जनता को राहत पहुंचानी चाहिए थी वहां अपने डिपो में दाल और तेल महंगे कर दिए। यहां तक कि जिन लोगों ने कोवीड महामारी के समय में जनता की सेवा करी थी उनको नौकरी से निकलने का काम कर दिया।

 

अब आप भाजपा के कार्यकर्ताओं को डराने के लिए उनके ऊपर झूठ केस दर्ज करने का प्रयास कर रहे हैं।

आज भी हिमाचल प्रदेश की लाखों लोग आपके किए गए वादों का पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि वह बातें आपके राष्ट्रीय महामंत्री, वर्तमान मुख्यमंत्री, वर्तमान मुख्यमंत्री और वर्तमान मंत्रियों, प्रभारियों द्वारा दिए गए थे। जनता का विश्वास लगातार टूटा चला जा रहा है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts