Friday, April 19, 2024

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य के विस क्षेत्र में मिट्टी से भरे जा रहे सड़कों के गड्ढे

  • लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य के विस क्षेत्र में मिट्टी से भरे जा रहे सड़कों के गड्ढे
  • 15 दिन में विक्रमादित्य सिंह ने दिए थे सड़क मार्ग दुरुस्त करने के निर्देश
  • सरकार के दावे खोखले, अभी तक लिंक मार्गों को न खोल पाना दुर्भाग्यपूर्ण : ग्रामीण भाजपा
  • बारिश दो महीने बाद भी नहीं हुआ मरम्मत कार्य पूरा

आपकी खबर, शिमला। 23 अक्तूबर। 

जिला में आपदा के बाद सड़कों की हालत को दुरुस्त तक नहीं किया गया है। आलम यह है कि खुद लोक निर्माण मंत्री के शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के गड्ढों को मिट्टी से भरा जा रहा है। गांवों की सड़कों तक को नहीं खोला गया है। 15 दिन में मंत्री ने सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे। अब ये दावे भी खोखले नजर आ रहे हैं। इससे वाहन चालकों को खासी परेशानी पेश आ रही है।

उधर शिमला ग्रामीण मंडल भाजपा ने विक्रमादित्य सिंह को आड़े हाथों लिया है। पूर्व प्रत्याशी रवि मेहता और ग्रामीण मंडल अध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने आरोप लगाया है कि स्थानीय विधायक और खुद लोक निर्माण विभाग देख रहे विक्रमादित्य सिंह की कथनी और करनी में बहुत अंतर है।

उन्होंने कहा कि बात 15 दिनों के भीतर सड़कों को दुरुस्त करने की हुई थी, लेकिन हालात कुछ और ही बयां कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि हमने पूरे ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया है। सड़कों की हालत बेहद निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि चिंता की बात तो यह है कि जब लोक निर्माण मंत्री के अपने विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की हालत यह है तो अन्य क्षेत्रों की क्या हालत होगी।

राजधानी से घणाहट्टी तक राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच जगह- जगह टूटा हुआ है। बनूटी के पास मरम्मत के नाम पर सड़क के गिरे हुए भाग को मिट्टी से भर दिया गया है, जो बारिश होते ही बह सकता है। घंडल के पास सड़क का दस मीटर भाग बिजली के खंभों के साथ बीते अगस्त में धंस गया था, जिसकी मरम्मत अभी तक नहीं की गई है। शोघी, टुटू, धामी, सुन्नी, बसंतपुर आदि क्षेत्रों में सड़कों की हालत सही नहीं है।

सड़क पर पड़े गड्ढे जो मिट्टी से भरे गए हैं। फोटो- आपकी खबर

सड़क कई जगह टूटी हुई है जहां पर आवाजाही एकतरफा की गई है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हैं और मलबा पड़ा हुआ है। सड़क की खराब हालत से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। उच्च मार्ग दरारों से भरा हुआ है। रात के समय सड़क पर दरारें नहीं दिखतीं। बहुत जगहों पर मलबे की वजह से सड़क को एकतरफा किया गया है।

बनूटी निवासी रामलाल वर्मा, इंदर ठाकुर, अशोक ठाकुर, विपिन, सुमित ठाकुर, निखिल, जोगिंदर सिंह आदि ने बताया कि बारिश के कारण सड़क की हालत खराब हो गई है। हर जगह मलबा गिरा हुआ है और गड्ढों की वजह से रात में सफर करने में दिक्कत पेश आ रही है।

उधर, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता राजेश अग्रवाल ने बताया कि सड़कों की मरम्मत का काम चल हुआ है। इसके बाद पूरी तरह से मलबा हटाया जाएगा और गड्ढों को भरा जाएगा।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts