Monday, May 13, 2024

माहूंनाग में उपलब्ध करवाई जाएगी सिंचाई सुविधा : मुकेश अग्निहोत्री

  • माहूंनाग में उपलब्ध करवाई जाएगी सिंचाई सुविधा : मुकेश अग्निहोत्री

 

  • उप मुख्यमंत्री ने मूल माहूंनाग मंदिर में शीश नवाया, हवन यज्ञ व पूर्णाहुति में लिया भाग

 

आपकी खबर, करसोग। 23 अक्तूबर

 

करसोग के सुप्रसिद्ध दानवीर कर्ण श्री मूल माहूंनाग मंदिर बखारी कोठी में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा एवं यज्ञ पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गया। समापन समारोह के मुख्यातिथि उप मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मुकेश अग्निहोत्री रहे। उन्होंने इस अवसर पर दानवीर कर्ण श्री मूल माहूंनाग मंदिर में अपना शीश नवाया और हवन यज्ञ व पूर्ण आहुति में भाग लिया।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा की देवता श्री मूल माहुंनाग की कृपादृष्टि व प्रेरणा से आज यहां आने और देवता के दर्शन करने का सौभाग्य मिलामिला। उन्होंने कहा देवता श्री मूल माहूंनाग मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा। जिसके लिए आवश्यकता अनुसार बजट उपलब्ध करवाया जाएगा, ताकि लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीद के अनुसार मंदिर को नया स्वरुप प्रदान किया जा सके।

उप मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लोगों की मांग पर माहूंनाग में जल शक्ति विभाग का विश्राम गृह बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि विश्राम गृह निर्मित होने से मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं और आम जनमानस को सुविधा मिलेगी ।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने क्षेत्र की विभिन्न सडकों पर बस सेवा शुरू करने और पुराने रूटों में बदलाव करने का भी आश्वासन स्थानीय लोगों को दिया ताकि लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार बस सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। क्षेत्र के किसानों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सिंचाई योजना बनाई जाएंगी। जिसकी संभावना तलाशने के निर्देश भी, उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर परिसर में लोगों की समस्याओं को भी सुना। इस मौके पर मंदिर कमेटी के प्रधान संतराम शर्मा ने मुख्यातिथि को शाल, टोपी व देवता मूल माहुंनाग का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

 

इस अवसर पर करसोग विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रभारी रूपेश कवंर, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी, कांग्रेस के युवा नेता केवल शर्मा, देवता के मुख्य गूर काहन चंद शर्मा, मंदिर कमेटी के सचिव ईश्वर चंद शर्मा, एक्सईएन जल शक्ति केके शर्मा, लोक निर्माण विभाग डीके वर्मा, विद्युत विभाग सुशील कुमार, खंड विकास अधिकारी करसोग वैशाली शर्मा, नायब तहसीलदार करसोग शांता शुक्ला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts