Sunday, April 14, 2024

शंकर देहरा में जीप से देवदार के 34 अवैध स्लीपर बरामद 

  • शंकर देहरा में जीप से देवदार के 34 अवैध स्लीपर बरामद

 

आपकी खबर, करसोग। 20 जनवरी

करसोग सिराज की सीमा पर शंकर देहरा में वन मंडल करसोग की टीम ने एक पिकअप जीप से अवैध देवदार की लकड़ी बरामद की है। वन मंडल करसोग की टीम ने देर रात औचक निरीक्षण के दौरान नाका लगा रखा था तथा इसी दौरान सिराज की तरफ से एक पिकअप जीप आई जिसे टीम ने चेकिंग के लिए रोका। जीप की चेकिंग करने पर उसमें तिरपाल के नीचे देवदार की लकड़ी छिपाई गई थी। चेकिंग के दौरान ही जीप चालक वहां से फरार हो गया।

मौके पर तैनात टीम ने मामले की जानकारी करसोग पुलिस को दी। करसोग पुलिस की टीम त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची तथा जीप को लकड़ी सहित कब्जे में ले लिया। पुलिस ने चालक को ढूंढने के लिए सर्च अभियान चलाया तथा कुछ ही देर बाद चालक को भी पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली। पुलिस जीप चालक से पूछताछ कर रही है तथा इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि देवदार की लकड़ी कौन से जंगल से काटी गई है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएफओ करसोग केबी नेगी ने बताया कि वन विभाग में कार्यरत सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को आदेश दिए गए हैं कि जंगलों में हुए अवैध कटान की जानकारी हासिल करें तथा औचक निरीक्षण के साथ ही रात्रि गश्त भी बढ़ा दी जाए। जीप से देवदार के 34 स्लीपर बरामद किए गए हैं जिनकी कीमत तकरीबन 1 लाख 85 हजार रूपए आंकी गई है।

उधर, डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने जीप नंबर एच.पी. 32 बी 0108 को देवदार की लकड़ी सहित कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जीप व देवदार की लकड़ी को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts