Saturday, May 18, 2024

शिमला-धरोगड़ा के ग्रामीण सरकार से उखड़े, बस रूट बदलने का किया विरोध

  • शिमला-धरोगड़ा के ग्रामीण सरकार से उखड़े, बस रूट बदलने का किया विरोध

 

आपकी खबर, शिमला। 18 जनवरी

 

शिमला-धरोगड़ा के ग्रामीणों ने सरकार के विरुद्ध कड़ा विरोध अख्तियार किया है। लोगों में यह रोष बस रूट बदलने को लेकर व्याप्त है। शिमला-धरोगड़ा बस रूट बदले जाने को लेकर सरकार व एचआरटीसी प्रबंधन के खिलाफ लोगों ने गुस्सा जाहिर किया है। रूट बदलने से शिमला ग्रामीण की तरफ जाने के लिए लोगों को बार-बार बस बदलने को मजबूर होना पड़ेगा। जानकारी के अनुसार यह बस सुबह आईजीएमसी बस स्टैंड से सुबह 7 बजे चलने के बाद वाया ढली होते हुए शिमला ग्रामीण होते हुए धरोगड़ा पहुंचती है।

 

अब एचटीसी प्रबंधन ने इस रूट को बदलकर वाया आईएसबीटी से वाया बीसीएस, विकासनगर, मैहली होते हुए चलाने का निर्णय लिया है। जोकि शिमला से जाने वाले यात्रियों के लिए उल्टा पड़ता है। अब शिमला-धरोगड़ा आईएसबीटी से बस सुबह 6 बजे निकलेगी। हालांकि वापसी में रूट पहले की तरह ही रहेगा। बीडीसी हिमरी-ओगली शिवानी ठाकुर ने बस रूट को बदलने का विरोध किया है।

 

उन्होंने कहा कि इस बस सेवा से शिमला से धरोगड़ा जाने वाले यात्री प्रभावित होंगे बस का समय और रूट बदलने से यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा और उन्हें ढली तक पहुंचाने के लिए अलग से बस लेनी पड़ेगी। इसी तरह शिमला ग्रामीण भाजपा मंडल के उपाध्यक्ष भूपराम वर्मा ने भी बस रुट बदलने को राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि यह कैसा व्यवस्था परिवर्तन है, जिससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने चेताया कि अगर समय रहते इस समस्या को नहीं सुलझाया गया तो ग्रामीण मजबूर होकर आंदोलन करेंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts