Saturday, May 18, 2024

करसोग में मतदाताओं को ईवीएम संचालन प्रक्रिया के बारे में किया जागरूक

  • करसोग में मतदाताओं को ईवीएम संचालन प्रक्रिया के बारे में किया जागरूक

 

आपकी खबर, करसोग। 24 जनवरी

लोकसभा चुनाव 2024 में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने व ईवीएम संचालन प्रक्रिया के बारे में मतदाताओं को जागरूक करने के उदेश्य से करसोग विधानसभा क्षेत्र में गत वर्ष 11 दिसम्बर 2023 से निरंतर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

30 जनवरी 2024 तक चलने वाले इस मतदाता जागरूकता अभियान में विभिन्न टीमें विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों, स्कूलों और मतदान केद्रों में पंहुच कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कर रही है ताकि मतदाताओं को ईवीएम संचालन प्रक्रिया के बारे में जागरूक किया जा सके।

 

निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं एसडीएम करसोग नरेंद्र सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान प्रतिशतता बढ़ाने, मतदाताओं को उनके मत का महत्व और ईवीएम संचालन के बारे में जागरूक करने हेतू उपमण्डल में ईवीएम अवेयरनेस टीम के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में आज 26-करसोग (अ.जा.) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र 82-ममेल-II व 83-बाग शलाना के मतदाताओं के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग और राजकीय प्राथमिक पाठशाला बाग शालाना में,मतदान केंद्र 67-करसोग-I व 68 करसोग-II के मतदाताओं के लिए नगर पंचायत भवन करसोग और राजकीय उच्च विद्यालय करसोग में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जागरूकता कार्यक्रम में आम जनमानस और युवा मतदाताओं को ईवीएम मशीन के बारे में बताया गया और उन्हें वोटिंग करने का अभ्यास भी करवाया गया। स्थानीय जनता को ईवीएम अवेयरनेस टीम के द्वारा ईवीएम व वीवीपैट की कार्य प्रणाली भी बताई गई। अवेयरनैस टीम ने नागरिकों को लोकतंत्र में मतदान के महत्व के बारे व मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान में उनकी महत्वपूर्ण भागीदारी से भी अवगत करवाया।

 

  • 25 को किया जाएगा मतदाता दिवस का आयोजन

 

एसडीएम ने बताया की 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि उपमंडल स्तरीय मतदाता दिवस का आयोजन 25 जनवरी को एसडीएम सभागार करसोग में किया जाएगा। इसके साथ ही सभी मतदान केंद्रों में बूथ लेबल अधिकारियों द्वारा मतदाता दिवस के अवसर पर मतदाताओं को जागरूक करने हेतू कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts