Monday, May 20, 2024

पांगणा में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

  • पांगणा में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

 

आपकी खबर, पांगणा। 27 जनवरी

राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों, भारतीय सेना के नायकों और देश की आजादी में भूमिका निभाने वाले महापुरुषों को याद किया गया इस मौके पर विद्यालय के छात्र रहे पूर्व सैनिक और सेवानिवृत्त सीएचटी सुंदरलाल ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

इस मौके पर राष्ट्रीय सेवा योजना, स्काउट एंड गाइड और अन्य छात्र-छात्राओं द्वारा परेड के साथ मुख्य अतिथि को सलामी दी गई। मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण करने के बाद बच्चों ने कई कार्यक्रम पेश किए। बच्चों ने देशभक्ति के कई कार्यक्रम पेश किए जिनमें भाषण, समूह गान, एकल गीत द्वारा दी गई प्रस्तुतियों के साथ स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया गया।

 

मुख्य अतिथि सुंदरलाल ठाकुर ने बच्चों की प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह इसी स्कूल के छात्र रहे हैं उन्होंने अपने समय को याद करते हुए विद्यार्थियों द्वारा दिए गए कार्यक्रमों की प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों को अनुशासन, संयम और एकाग्रता से कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और साथ में विद्यालय को 5100 रूपए की सहयोग राशि भी भेंट की। प्रधानाचार्य संजय कुमार और उप प्रधानाचार्य मस्तराम सहित सभी स्टाफ सदस्यों द्वारा गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी गई।

प्रधानाचार्य ने बच्चों को स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों की जीवन से प्रेरणा लेने का संदेश दिया। उन्होंने बताया कि मुख्य अतिथि सेना में सेवा देने के बाद सीएचटी के पद से सेवानिवृत हुए हैं वो कारगिल युद्ध और सेना के कई महत्वपूर्ण मिशनों का भी हिस्सा रहे हैं वो समाज और बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। सभी स्टाफ सदस्यों द्वारा मुख्य अतिथि का कीमती समय देने के लिए आभार प्रकट किया गया।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts