शिमला

शिमला के जितेंद्र ने पास की सीएमए परीक्षा, परिवार में खुशी का माहौल

  • शिमला के जितेंद्र ने पास की सीएमए परीक्षा, परिवार में खुशी का माहौल

आपकी खबर, शिमला। 24 फरवरी

शिमला स्थित नाभा के रहने वाले जितेंद्र ठाकुर ने सीएमए (कॉस्ट एंड मैनेजमैंट आकउंटैंट) की परीक्षा उर्तीण की है। ये परीक्षा राष्ट्रीय स्तर की होती है, जिसमें प्रदेश सहित देश के हजारों विद्यार्थी भाग लेते हैं। हाल ही में 21 फरवरी को ये परीक्षा शिमला में आयोजित की गई थी।

परीक्षा उर्तीण कर जितेंद्र ठाकुर ने शिमला का नाम रोशन किया है। जितेंद्र ठाकुर ने इस परीक्षा में उर्तीण होने व इस सफलता का श्रेय सीए (चार्टड आउंटेट) पियूष गुप्ता, सीए साक्षय विराट और प्रो. शिव नौटियाल और परिवार के सदस्यों को दिया है। जितेंद्र ने इस परीक्षा में 800 में से 446 अंक प्राप्त किए हैं।

जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि ये परीक्षा तीन चरणों मेें होती है। पहले एंट्रास, दूसरी इंटर और तीसरी परीक्षा फाइनल होती है। फाइनल परीक्षा के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी, जिसमें अब वह सफल हुए हैं। जितेंद्र ने 12वीं की परीक्षा सैंट एडवर्ड स्कूल से पास की है। वहीं राजीव गांंधी कॉलेज से बीकॉम की है।

जितेंद्र ठाकुर के पिता देवेंद्र ठाकुर रेलवे में शिमला स्टेशन पर मुख्य अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। वहीं माता प्रेम लता ठाकुर एक समाजसेविका हैं। बेटे की इस मेहनत पर परिवार व क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button