Friday, May 3, 2024

लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत तैनात नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित

  • लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत तैनात नोडल अधिकारियों की बैठक आयोजित
  • एसडीएम ने कहा, सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन सुनिश्चित बनाएं

आपकी खबर, करसोग। 29 फरवरी

लोकसभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत चुनावी कार्य संबंधी विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करने के लिए तैनात विभिन्न नोडल अधिकारियों की बैठक सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम करसोग नरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में विभिन्न नोडल अधिकारियों को एसडीएम ने उनके कार्य व दायित्व की विस्तृत जानकारी प्रदान की ताकि आगामी चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाया जा सके।

उन्होंने उपस्थित सभी नोडल अधिकारियों को चुनाव संबंधी दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन सुनिश्चित बनाएं ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव को और अधिक बेहतर ढंग से संपन्न करवाया जा सके।

उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए तैनात सभी नोडल अधिकारी अपने पूरे समर्पण भाव व टीम भावना के साथ कार्य करें ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व का आयोजन बेहतर तरीके सुनिश्चित किया जा सके। इस मौके पर विभिन्न अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनाव संबंधी विभिन्न दायित्वों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

नरेंद्र सिंह ने कहा कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान विभिन्न तरह के कार्यों को समयबद्ध पूरा करना होता है ऐसे में सभी नोडल अधिकारी व सहयोगी टीमें पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ समयबद्ध कार्य करना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा समय-समय पर जारी किए जाने वाले चुनाव संबंधी दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाते हुए सभी नोडल अधिकारी अपना-अपना कार्य करे।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आचार संहिता लागू होने से पूर्व ही सभी अधिकारी अपनी-अपनी तैयारी पूर्ण कर ले ताकि ताकि बाद में किसी को कोई परेशानी न उठानी पड़े।

उन्होंने इस मौके पर स्वीप गतिविधियों से संबंधित विशेष अभियान चला कर अधिक से अधिक गतिविधियां आयोजित करने के भी निर्देश दिए ताकि अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक कर, निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता प्रतिशतता को बढ़ाया जा सके।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए की चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए आवश्यक मैन पावर, ईवीएम, वीवीपैट सहित अन्य कार्य समय रहते पूर्ण कर लिए जाए। उन्होंने चुनाव के लिए तैनात बैव कास्टिंग टीमों को भी सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि चुनाव के समय चुनाव संबंधी प्रक्रिया की बैव कास्टिंग करने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के 61 मतदान केंद्रों पर मतदान संबंधी प्रक्रिया की बैव कास्टिंग की जानी है।
बैठक में बीडीओ करसोग वैशाली शर्मा सहित अन्य विभिन्न नोडल अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts