Sunday, May 19, 2024

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लूहरी जल विद्युत परियोजना ने जारी किए 21.39 लाख रुपए

  • पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लूहरी जल विद्युत परियोजना ने जारी किए 21.39 लाख रुपए

 

आपकी खबर, आनी। 13 अप्रैल

लूहरी जल विद्युत परियोजना चरण-1 अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए परियोजना प्रभावित क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्य कर रही है। इस कड़ी में 2 ई-कार्ट (4 सीटर और 6 सीटर) की खरीद के लिए 21.39 लाख की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है।

यह राशि परियोजना प्रमुख सुनील चौधरी द्वारा वन मण्डलाधिकारी आनी को उनके कार्यालय लूहरी में प्रदान की गई।

ये दोनों ई-कार्ट बागा सराहन मैदान से बश्लेउ दर्रा तक लगभग 5-6 किलो मीटर में संचालित किए जाएगें। जिससे जिला कुल्लू के निरमण्ड ब्लॉक के अन्तर्गत बागा सराहन में इको टूरिज्म को बढावा मिलेगा। यह ई-कार्ट इको टूरिज्म सोसाइटी बागा सराहन द्वारा संचालित किए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त इस पहल से स्थानीय युवाओं को रोजगार के अवसर भी सृजित होगें। हिमाचल प्रदेश के इस क्षेत्र में प्राकृतिक सौंदर्य को बढ़ावा देने की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए हाल ही में वन विभाग द्वारा बागा सराहन से बश्लेउ दर्रा तक अग्रेंजों के समय में बने ब्राईडल पाथ की मुरम्मत कर उस पर ई-कार्ट चलाने का फैसला लिया था। इस अवसर पर लूहरी जल विद्युत परियोजना चरण-1 प्रबन्धन की ओर से यादविन्द्र सिंह, वरि. प्रबन्धक (विद्युत), राजेन्द्र सिंह, वरिष्ठ प्रबन्धक (मानव संसाधन), लेख राज, सहायक प्रबन्धक (सिविल/सीएसआर) एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts