Friday, May 3, 2024

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में 4 करोड़ परिवारों को घर मुहैया : श्रीकांत

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देश में 4 करोड़ परिवारों को घर मुहैया : श्रीकांत

 

आपकी खबर, सोलन/नालागढ़। 5 अप्रैल

भारतीय जनता पार्टी की चुनाव प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने नालागढ़ मंडल के कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल बेमिसाल रहे हैं। मोदी जी के नेतृत्व में भारत का डंका पूरे विश्व में बजाएं और भारत विश्व गुरु के रूप में उभरा है।

उन्होंने कहा की पीएम मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 करोड़ परिवारों को घर मुहैया कराया गया। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, साथ ही पीएमजीकेएवाई ने सुनिश्चित किया कि 80 करोड़ लोग भूखे न सोएं।

पीएम मोदी के सुशासन के माध्यम से 2014 से अब तक 25 करोड़ लोग बहुआयामी गरीबी से बाहर निकाले गए। पीएम उज्ज्वला योजना के तहत धुंआ रहित रसोई के लक्षय को साधा गया है, देश में 10 करोड़ एलपीजी कनेक्शन वितरित किए गए है।

उन्होंने कहा की जल जीवन मिशन से 14 करोड़ ग्रामीण परिवारों को लाभ हुआ है। स्वच्छ भारत मिशन में 12 करोड़ शौचालय, बेहतर स्वच्छता सुनिश्चित करने का काम किया गया है। आज से पहले यह बातें केवल स्वप्न होती थी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन बातों को धरातल पर उतरते हुए सच्चाई बनाने का कार्य किया है।

धर्मनिरपेक्षता की क्रियाशीलता – 2014 से अब तक 34 लाख करोड़ रुपये प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) में। 77,000 करोड़ रुपये AB-PMJAY से गरीबों को मिली बचत। 100% ग्रामीण विद्युतीकरण सौभाग्य योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री ने भारत के हर वर्ग के व्यक्ति के लिए कार्य किया है।

 

उनके साथ इस कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी, प्रदेश सचिव मनीष चौहान, जिला अध्यक्ष रतनपाल सिंह, परमजीत सिंह पम्मी, लखविंदर राणा, के एल ठाकुर और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts