Saturday, July 27, 2024

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत बैंक ने लाभार्थी को सौंपा 2 लाख रुपए का चेक

  • प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत बैंक ने लाभार्थी को सौंपा 2 लाख रुपए का चेक

 

आपकी खबर, पांगणा। 12 मई

 

ऐतिहासिक नगरी व उप-तहसील पांगणा में हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक संजय कुमार नेगी ने पिंदर सिंह निवासी छण्डयारा, उप- तहसील पांगणा जिला मण्डी की अकस्मात मृत्यु पर उनकी माता महाजनू देवी को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत मात्र 20 रूपये के प्रीमियम के निवेश पर 2 लाख रुपए का चेक इंश्योरेंस राशि के रूप में सौंपा।

गौरतलब रहे कि स्व० पिंदर सिंह ने हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा पांगणा में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत मात्र 20 रूपये में बीमा करवाया था और कुछ समय पहले पिंदर सिंह की मृत्यु पहाड़ी से गाड़ी गिरने के कारण हो गई थी, लेकिन समय पर उन्होंने जो अपना बीमा करवाया था जिस की वजह से आज परिवार को 2 लाख रुपए की इंश्योरेंस राशि मिल सकी।

जानकारी देते हुए वरिष्ठ शाखा प्रबंधक संजय कुमार नेगी ने बताया कि आज बैंकों में प्रधानमंत्री व केन्द्र सरकार की ओर से बहुत सारी योजनाएं लाई गई हैं, इसमें दो बीमा योजनाएं प्रमुख रूप से हैं जिसमें बैंक में बीमा फार्म भरने के बाद एक योजना में सालाना ₹436 खाते से कटते हैं और दूसरे में मात्र ₹20, दोनों में दो-दो लाख का बीमा सामान्य मृत्यु व दुर्घटना का हो जाता है।

वरिष्ठ शाखा प्रबंधक संजय ने आगे आम जनता से निवेदन किया कि उपरोक्त योजनाओं का लाभ सभी भारतीय नागरिकों को लेना चाहिए, ताकि अकस्मात मृत्यु होने पर परिवार की आर्थिक मदद हो सके। इस विषय पर अधिक जानकारी हेतु हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की किसी भी शाखा में जाएं और योजना का लाभ लें।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts