Friday, April 19, 2024

स्कूली बच्चों को शैक्षिक भ्रमण के लिए आईआईटी दिल्ली ले गए युवा विधायक दीपराज

अपनी घोषणा को प्राथमिकता से किया पूरा, बच्चों में खुशी की लहर, क्षेत्र में हो रही एमएलए की सराहना

करसोग क्षेत्र से 12 बच्चों का दल रवाना

आपकी ख़बर, करसोग।

करसोग विधानसभा क्षेत्र के तेजतर्रार एवं युवा विधायक दीपराज भन्थल की अनूठी पहल के तहत आज करसोग क्षेत्र के स्कूली बच्चे शैक्षिक भ्रमण के लिए रवाना हुए। इस शैक्षिक भ्रमण के दौरान बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली घुमाया जाएगा। इसके उपरांत बच्चों को आगरा भी घुमाया जाएगा। बता दें कि करसोग से रवाना हुए वाहन में 12 बच्चे तथा अन्य प्रतिनिधि शामिल हैं। इस टूयर के दौरान बच्चों के खाने और ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है। इस टूयर को विधायक की अनूठी पहल इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि आज से पहले करसोग से कोई भी विधायक ने यह कदम नहीं उठाया था।

विशेष है कि युवा विधायक ने हाल ही में हुए जिला स्तरीय करसोग नलवाड़ मेले में बच्चों के लिए विज्ञान मेले का आयोजन करवाया था। इस स्पर्धा में विजेता रहे स्कूली बच्चों को विधायक ने 51 नजर रुपये की इनामी राशि भी भेंट की थी। इतना ही नहीं विधायक ने घोषणा की थी कि अव्वल रहे बच्चों को शैक्षिक भ्रमण के लिए भी भेजा जाएगा। ऐसे में सारी औपचारिकताएं पूर्ण करने पर आज विधायक की पहल के तहत बच्चों को करसोग से शैक्षिक भ्रमण के ले जाया गया। विधायक की इस पहल से जहां बच्चों में खुशी को लहर है वहीं क्षेत्रवासियों ने युवा एमएलए दीपराज की खूब सराहना भी की है।

बच्चे करसोग का भविष्य हैं और एक जनप्रतिनिधि होने के चलते मेरा दायित्व है कि करसोग के भविष्य को सशक्त बनाया जाए। इसी उद्देश्य से बच्चों से शैक्षिक भ्रमण करवाया जा रहा है।
इस दौरान बच्चों को जहां साइंस की जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी वहीं उन्हें विभिन्न स्थानों के बारे में भी अवगत करवाया जाएगा।
मैं कहना चाहूंगा कि बच्चों के हित के लिए भविष्य में भी इस तरह के कदम उठाता रहूंगा।

-दीपराज भन्थल, विधायक, करसोग विधानसभा क्षेत्र

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts