Thursday, April 25, 2024

नौकरी का सुनहरा मौका : 77 पदों पर होगी भर्तियां

 

आपकी खबर, शिमला।

 

बीएससी एग्रीकल्चर और एमएससी एग्रीकल्चर डिग्री वाले युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। जी हां, प्रदेश सरकार कृषि विकास अधिकारी के पदों पर भर्तियां करने जा रही है। हिमाचल लोक सेवा आयोग ने कुल 77 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती की अंतिम तिथि 21 दिसंबर,2021 तय की गई है। आयोग द्वारा स्पष्ट किया गया है कि तय तिथि के बाद किसी भी अभ्यर्थी के आवेदन स्वीकृत नहीं किए जाएंगे। प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर के 52 पदों व असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के 25 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके संबंध में विस्तृत विवरण इस प्रकार है।

 

इन पदों पर होगी भर्ती

एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर : 52 पद

असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी : 25 पद

 

यह मिलेगा वेतन

एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर : 10300-34800 रुपए प्रतिमाह

असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी : 10300-34800 रुपए प्रतिमाह

 

18 से 45 साल तक के नागरिक कर सकेंगे एप्लाई

एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर : 18 से 45 साल (आरक्षण मान्य) और असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी : 18 से 35 साल (आरक्षण मान्य) निर्धारित की गई है। उम्मीदावारों की आयु गणना एक जनवरी 2021 से की जाएगी।

 

यह रहेगी फीस

जनरल- 400

एससी/एसटी- ओबीसी: 100

महिला और दिव्यांग: निःशुल्क

 

ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन होगा। अभ्यर्थियों के स्कीनिंग और प्रिलिमिनरी परीक्षा के बाद पर्सनालिटी टेस्ट भी लिया जाएगा। ये सभी पद अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। ये पद विभिन्न श्रेणियों के लिए आरक्षित हैं। वहीं आवेदन के लिए आप प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारी वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in पर विजिट करें।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts