Monday, April 29, 2024

भारतीय थल सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, 22 मार्च तक चलेगी प्रक्रिया

  • भारतीय थल सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू, 22 मार्च तक चलेगी प्रक्रिया

आपकी खबर, शिमला। 13 फरवरी

भारतीय सेना में अग्निवीर स्कीम के तहत वर्ष 2024-25 के लिए हिमाचल प्रदेश के शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवाओं के लिए www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर पंजीकरण की प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू हो गई है।

 

जानकारी देते हुए भर्ती कार्यालय शिमला के भर्ती निदेशक कर्नल पुष्विंदर कौर ने बताया कि सभी योग्य उम्मीदवारों को भारतीय सेना की विभागीय वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। पंजीकरण की प्रक्रिया 13 फरवरी से 22 मार्च  तक जारी रहेगी।

उन्होंने बताया की अग्निपथ योजना में भाग लेने के लिए उम्मीदवार की पात्रता तथा शर्तें www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए वेबसाइट में वीडियो लिंक हैं जिन्हें उम्मीदवार बदली हुई प्रक्रिया पंजीकरण कैसे करे और ऑनलाइन परीक्षा में कैसे उपस्थित हों समझने के लिए देख सकते है। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट / स्टोरकीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन, अग्निवीर टेक्निकल के लिए ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल 2024 से विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवार आवेदन करते समय अपनी पसंद का केंद्र चुन सकते हैं। उन्होंने सेना भर्ती में भाग लेने के सभी इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया कि वे अपना पंजीकरण कराने से पहले सेना की वेबसाइट पर भर्ती के लिए पात्रता व अन्य शर्तों का अवलोकन अवश्य करें।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts