Wednesday, November 30, 2022

नशा धीमा जहर, भागदौड़ भरी जिंदगी में खेलों को बढ़ावा दें युवा : रोहित ठाकुर

  • अन्टी में बनेगा 22 केवी विद्युत उप नियंत्रण केंद्र : रोहित ठाकुर

आपकी खबर, जुब्बल। 

खेल हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को तंदरुस्त रखने में मददगार होते हैं। यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने थुल्टा नवयुवक मण्डल संसोग द्वारा तीसरे ग्रामीण बॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि भागदौड़ और तनाव भरी जीवनशैली को देखते हुए हर वर्ग को में बढ़चढ़ कर खेलों में भाग लेना चाहिए।

रोहित ठाकुर ने कहा कि नशा एक धीमा जहर है और उन्होंने युवाओं को नशे से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के साथ-2 बॉलीबाल और कब्बड्डी जैसे स्थानीय स्तर पर खेलें जाने वालें खेलों को भी प्रोत्साहन देने की आवश्यकता हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए जुब्बल नावर कोटखाई में खेल मैदान को प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सड़कें किसी भी विकास के क्षेत्र में जीवन रेखा की तरह महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में तो विकास की संभावनाओं के द्वार खोल देती हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि शराचली क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने में पूर्व कांग्रेस सरकारों का महत्वपूर्ण योगदान रहा हैं। उन्होंने कहा कि खनाशनी क्षेत्र के अंतर्गत उत्तराखंड की सीमा के साथ लगते धानसर और क्वांलटा गाँव को जोड़ा गया हैं।

रोहित ने कहा कि गत छ: माह में जुब्बल नावर कोटखाई के विभिन्न क्षेत्रों में 20 सड़कों को पास कर जनता को समर्पित कर दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि स्नैल से हाटकोटी के बीच बनने वाली लगभग 13 किलोमीटर सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग-707 का दर्ज़ा पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मिला । रोहित ठाकुर ने कहा कि इस सड़क का टेण्डर 15 दिसम्बर, 2021 को ठेकादार को आबंटित कर दिया हैं। इस सड़क के निर्माण पर ₹77.68 करोड़ खर्च होंगे और सड़क बनने से बाग़वानों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि शराचली क्षेत्र में पहले की तरह ही सड़कों को प्राथमिकता दी जाएगी। रोहित ठाकुर ने कहा कि उतराखण्ड राज्य की सीमा से लगती पंचायतों व शराचली क्षेत्र के कुछ हिस्सों में HT लाईनों में अवांछित Tripping  तथा Shutdown की समस्या से निजात दिलाने लिए अंटी में ₹2.50 करोड़ की लागत से 22 के वी विद्युत उप नियंत्रण केंद्र स्थापित किया जाएगा जिसका सीधा लाभ लगभग 8000 बिजली उपभोक्ताओं को होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल से बन्द पड़ी छाजपुर-चंडीगढ़ बस सेवा को पुनः प्रारम्भ किया जाएगा।

रोहित ठाकुर ने थुल्टा नव युवक मंडल संसोग के प्रधान कुशल रान्टा व समस्त कार्यकर्ताओं को बॉलीवाल प्रतियोगिता के सफ़ल आयोजन पर बधाई दी। उन्होंने जनसमस्याओं को भी सुना और शीघ्र ही संबंधित अधिकारियों से बात कर समाधान करने का आश्वासन दिया।

इस प्रतियोगिता में ग्रामीण स्तर की 22 टीमों ने भाग लिया।रोहित ठाकुर ने बॉलीबाल प्रतियोगिता की विजेता व उप विजेता टीम को पुरस्कृत किया। इस दौरान समापन समारोह में उनके साथ पूर्व जिला परिषद सदस्य मोती लाल सिथटा, भीम सिंह झौहटा, ग्राम पंचायत अन्टी के प्रधान राविन्दर रावत व कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

spot_img

Latest Posts